कुलभूषण जाधव को लेकर पाकिस्तान ने ठुकराई भारत की मांग

0

पूर्व नेवी अफसर कुलभूषण जाधव को भारतीय वकील देने की मांग को पाकिस्तान की इमरान सरकार ने एक बार फिर ठुकरा दिया है. कुलभूषण जाधव को निष्पक्ष और स्वतंत्र रूप से केस लड़ने के लिए भारती वकील देने की वकालत भारत सरकार ने पाकिस्तान के सामने पहले भी की है.

पहले भी पाकिस्तान ने अपने देश के नियमों का हवाला देकर कुलभूषण जाधव को भारतीय वकील मुहैया कराने से इनकार कर चुका है.6 अक्टूबर से इस मामले की अगली सुनवाई पाकिस्तान कोर्ट में है.पाकिस्तान सरकार की ओर से इस मुद्दे पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हफीज चौधरी ने बताया कि हमने उन्हें (भारत) बार-बार बताया है कि अदालत में जाधव का पक्ष बस वही वकील रख सकते हैं जिनके पास पाकिस्तान के कानून की डिग्री हो. इसके लिए उन्होंने भारतीय सुप्रीम कोर्ट के एक केस का भी हवाला दिया.

बता दें कि कुलभूषण जाधव इस समय पाकिस्तान की जेल में बंद है और उन पर भारत की ओर से खुफिया एजेंट होने का आरोप है जबकि भारत सरकार का कहना है कि वे ईरान व्यवसाय के लिए गए थे और वहीं उन्हें एजेंट समझकर धर दबोचा गया.पाकिस्तान ने उन्हें जासूस करार देते हुए मौत की सजा सुनाई थी जिसकी अपील भारत में अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में कि जहां भारत की जीत हुई मामला अभी भी कोर्ट में विचाराधीन है.फिलहाल कुलभूषण जाधव की फांसी पर तो रोक लग गई और वो पाकिस्तान की जेल में कैद हैं.

Share.