इंजन ने छोड़ा ट्रेन का दामन

0

बेंगलुरु से तिनसुकिया के बीच चलने वाली एक सुपरफास्ट ट्रेन का दामन इंजन ने छोड़ दिया। गुरुवार को घटी इस घटना से यात्रियों की सांसे उस समय थम गईं, जब उन्हें पता चला कि तेज रफ़्तार से चलती हुई ट्रेन से उसका इंजन अलग हो गया।गौरतलब है कि गुरुवार सुबह तकरीबन 9 बजे असम जा रही 21 कोच वाली सुपरफास्ट ट्रेन से इंजन अलग हो गया। इस घटना से यात्रियों में हड़कंप मच गया। ट्रेन के ड्राइवर को महज कुछ ही मिनटों के भीतर इस बात का अहसास हो गया कि इंजन से ट्रेन अलग हो गई है।

ड्राइवर ने तत्काल ही इसकी सूचना अलीपुरद्वार डिवीज़न के पदाधिकारियों को दी। वहीं 60 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से दौड़ रही इस ट्रेन से इंजन अलग हो जाने के बाद ट्रेन लगभग 2 किमी दूर जाकर अलीपुरद्वार के मदारीहाट स्टेशन से कुछ दूरी पर रुकी। ट्रेन रुकने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस तो ली, लेकिन फिर भी यात्रियों में दहशत का माहौल था।

हालांकि इस हादसे में किसी भी तरह के कोई नुकसान की सूचना नहीं मिली, न ही किसी के घायल होने की कोई खबर आई। इंजन के अलग हो जाने के बाद ट्रेन अपने आप धीरे-धीरे रुक गई। इस तरह बड़ा हादसा होने से बच गया। ट्रेन के रुकते ही मौके पर अधिकारी पहुंचे और फिर से ट्रेन में इंजन जुड़वाया गया। ट्रेन से इंजन अलग होने की वजह कपलिंग का टूटना बताया गया है। अधिकारियों ने ट्रेन में इंजन के जुड़वाने के बाद ठीक तरह से जांच की और दोपहर करीब डेढ़ बजे ट्रेन को रवाना किया जा सका।

Share.