मिस वर्ल्ड बांग्लादेश कॉन्टेस्ट में प्रतियोगी नहीं बता पाई यह जवाब

0

कभी-कभी ऐसा भी हो जाता है कि बच्चों के जानने वाली चीजें बड़े-बड़े नहीं बता पाते हैं। आम दिनचर्या में तो यह बात हजम हो जाती है, लेकिन किसी बड़ी प्रतियोगिता में यदि आपसे बच्चों से पूछा जाने वाला सवाल पूछा जाए और आप उसका भी जवाब न दे पाएं तो इसे हजम करना थोड़ा मुश्किल होता है। ऐसा ही एक वाकया हुआ ब्यूटी कॉन्टेस्ट मिस वर्ल्ड बांग्लादेश 2018 में। इस प्रतियोगिता में एक प्रतिभागी से एक अति साधारण सवाल पूछा गया। यह सवाल था ‘एच2ओ’ का मतलब क्या होता है ?

हैरत की बात है कि इस सवाल पर प्रतियोगी अटक गई। इसके बाद जज ने इस सवाल को फिर से दोहराया, लेकिन इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट के आखिरी चरण तक पहुंची युवती इस सवाल का जवाब नहीं दे पाई। हद तो तब हो गई, जब जजों के पेनल ने कहा, “पानी का केमिकल फॉर्मूला क्या होता है ?”,  लेकिन इससे भी बात नहीं बन सकी। बहुत दिमाग लगाकर सोचने के बाद लड़की ने अपने आपका बचाव करते हुए कहा, “ढाका के धानमोंडी में एक ‘एच2ओ’ नाम का रेस्त्रां है।”आखिर में आकर तो खुद जज ने ही लड़की को जवाब दिया, ‘एच2ओ’ का मतलब पानी होता है।

यह किस्सा पहली बार नहीं हुआ है। गौरतलब है कि वर्ष 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने भी मिस वर्ल्ड के मंच पर एक बड़ी गलती की थी। जब उनसे मिस वर्ल्ड के मंच पर सवाल पूछा गया कि आपको क्या लगता है कि इस समय दुनिया में सबसे सफल महिला कौन है। इस पर प्रियंका चोपड़ा ने जवाब दिया मदर टेरेसा| प्रियंका को यह अंदाजा ही नहीं था कि मदर टेरेसा की मृत्यु 1997 में हो चुकी थी।

Share.