युवा क्रिकेटर की आत्महत्या से क्रिकेट जगत में शोक

0

बांग्लादेश के अंडर 19 क्रिकेटर मोहम्मद शोजिब ने आत्महत्या कर ली. 21 साल किस क्रिकेटर ने दुर्गापुर में मौत को गले लगा लिया. स्थानीय पुलिस ने इस युवा खिलाड़ी की आत्महत्या की पुष्टि की. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के निदेशक खालिद महमूद ने भी मोहम्मद शोजिब की आत्महत्या पर शोक जताया है.आखिरी बार 2017-18 में ढाका प्रीमियर लीग में शिनापुखुर क्रिकेट क्लब के लिए मैदान पर उतरने वाले इस युवा क्रिकेटर ने 2018 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में स्टैंड बाई खिलाड़ी के रूप में इस टूर्नामेंट में शिरकत की थी.

शोजिब ने श्रीलंका और अफगानिस्तान के खिलाफ साल 2017 में तीन यूथ वनडे भी खेले थे.बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के निदेशक खालिद महमूद ने इस बारे में बात करते हुए बताया, ‘बहुत ही दुखद खबर. यकीन नहीं हो रहा. वह एक ओपनिंग बल्लेबाज थे और मीडियम पेसर थे. उन्होंने शिनापुखुर क्रिकेट क्लब की ओर से खेला.’ मोहम्मद शोजिब ने राजशाही में जिस अकादमी में ट्रेनिंग शुरू की थी, खालिद महमूद वहां के हेड कोच थे.

बांग्लादेश के फर्स्ट क्लास क्रिकेटर तन्मय घोष ने मोहम्मद शोजिब की मौत परंतु को हैरानी जताते हुए कहा कि ‘मेरा हमेशा मानना था कि मोहम्मद शोजिब लंबे समय तक बांग्लादेश के लिए क्रिकेट खेलेगा. वह काफी मेहनती था. शोजिब की खबर सुनकर मैं हैरान हूं. होटल कंट्री की आत्महत्या के बाद बांग्लादेश क्रिकेट में शोक की लहर व्याप्त है

Share.