योगगुरु ने की राहुल की तारीफ

1

योगगुरु बाबा रामदेव, जो भाजपा की तारीफ करते हुए नहीं थकते थे, अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ करते  नज़र आ रहे हैं। बाबा रामदेव का सुर बदला हुआ नज़र आ रहा है। तीन राज्यों में जीत हासिल करने वाली कांग्रेस के बारे में एक इंटरव्यू में बाबा रामदेव ने कहा कि राहुल ने कर्म किया और वे जीत गए। योगगुरु ने यह भी कहा कि उन्हें विपक्ष से कोई बैर नहीं है।

इंटरव्यू के दौरान जब योगगुरु बाबा रामदेव से यह पूछा गया कि प्रधानमंत्री मोदी से मोहभंग होने के पीछे आखिर क्या वजह है? इसके जवाब में रामदेव ने कहा, “राजनीति आज भी जाति पर आधारित है। यह अन्य देशों में नहीं है। कोई भी हो सभी जाति की राजनीति करते हैं। किसान एकजुट हो जाएं तो सबकुछ बदल सकता है। राजनीतिक असहिष्णुता चरम पर है। सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों एक जैसे हैं।”

इसके बाद किसानों की कर्जमाफी को लेकर किए गए सवाल पर रामदेव ने कहा कि कोई भी दल हो, वह केवल किसानों की बात करता है। चौधरी चरणसिंह के अलावा कोई भी प्रधानमंत्री ऐसा नहीं हुआ, जो असल में किसानों के दर्द को समझ सके। हालांकि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि अभी मैं प्रधानमंत्री पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। इसके बाद उन्होंने मोदी की तारीफ की और कहा, “उनकी नीयत, नीति और नेतृत्व देश के अच्छे के लिए था। उन्होंने अच्छे काम भी किए। उनकी योजनाओं में नौकरशाही ने कैसा कदम उठाया और फंड कितना दिया गया, यह देखने वाली बात है। प्रधानमंत्री ने मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया जैसे नारे गढ़े। एक अच्छा भारत उनका स्वप्न था।”

2019 में प्रधानमंत्री को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा, “कोई भी प्रधानमंत्री बने, पर वह देश के साथ धोखा न करे। राजनीति में हार-जीत लगी रहती है। 2019 में क्या होगा कोई कुछ नहीं कह सकता है। इसमें संघर्ष और चुनौती है। संघर्ष जोरदार होगा।”

बाबा रामदेव ने राम मंदिर पर दिया बड़ा बयान

बाबा रामदेव ने मंगलवार को दिए संकेत

बाबा रामदेव और संजीव कपूर ने लगाया खिचड़ी में तड़का

Share.