राम मंदिर की बैठक LIVE : 5 अगस्त को भूमि पूजन सम्भव

0

LIVE:अयोध्या राम मंदिर का निर्माण की तिथि को लेकर बैठक शुरू.

 रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्र्स्ट की बैठक  में शिलान्यास की तारीख पर चर्चा

 मंदिर की ऊंचाई और निर्माण की व्यवस्थाओं पर भी चर्चा . बैठक अयोध्या सर्किट हाउस में शुरू हुई.

बैठक में मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा भी शामिल हैं.

नृपेंद्र मिश्रा के साथ बड़े इंजीनियरों का एक दल अयोध्या में है.

राम मंदिर का मॉडल तैयार करने वाले चंद्रकांत सोमपुरा के अलावा उनके बेटे निखिल सोमपुरा भी अयोध्या में हैं.

पांच अगस्त को भूमि पूजन का कार्य हो सकता है.

बैठक में पीएम मोदी को निमंत्रण देने पर भी चर्चा हो सकती है.

श्री रामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों के नेतृत्व में जल्द ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू होने जा रहा है. शनिवार को अयोध्या में इस को लेकर एक अहम् बैठक होगी. ट्रस्ट के सदस्यों के अनुसार प्रधानमंत्री को निमंत्रण भेजा गया है और कल की बैठक में मंदिर निर्माण की शुरुआत की तारीख को अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है. मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा बैठक में उस तारीख को रखेंगे जिसे प्रधानमंत्री द्वारा अप्रूव्ड किया गया है.

झारखंड के सीएम को आया जान से मारने का मेल

बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत भी उपस्थित रह सकते है. हाल ही में महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी के रूप में नामित महंत कमल नयन दास ने कहा था कि हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी से भूमिपूजन में शामिल होने का अनुरोध किया है. संत प्रधानमंत्री की वर्चुअल प्रजेंस के बजाय फिजिकल प्रजेंस की मांग कर रहे हैं.

राम की तलाश में ओली का पुरातत्व विभाग


सूत्रों के अनुसार रामजन्मभूमि पर निर्माण अगस्त में शुरू होने की संभावना है.मंदिर निर्माण समारोह को कई केंद्रीय मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों और अन्य महत्वपूर्ण गणमान्य व्यक्तियों को बुलावा भेजा जाना था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से अब यह फिलहाल निर्धारित नही है. सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत, यूपी के मुख्यमंत्री का आना तय है. ट्रस्ट सदस्य व अयोध्या के संत लगातार पीएम मोदी से मंदिर निर्माण की शुरुआत में शामिल होने की अपील की हैं। हालांकि अभी पीएमओ के ओर से पीएम के कार्यक्रम को लेकर काेई पुष्टि नहीं हुई हैं.

Rajasthan Government Crisis Audio : सुरजेवाला के हाथ लगा राजस्थान सरकार गिराने की कोशिश का ऑडियो

Share.