जहां योगी ने किया प्रचार वहां भाजपा फायदे में…

0

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रचार ने भाजपा को फायदे में रखा है। योगी ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना की 74 विधानसभा सीटों पर चुनाव प्रचार किया। अभी तक आए परिणामों के अनुसार, इसमें से 49 सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार जीते हैं। तीन राज्यों में भले ही भाजपा हार गई हो, परंतु योगी आदित्यनाथ का जलवा कायम रहा।

Image result for योगी के भाषण

सीएम योगी ने छत्तीसगढ़ की 23 राजस्थान की 26 और मध्यप्रदेश की 17 सीटों पर प्रचार किया था। इससे पहले पार्टी उनका इस्तेमाल कर्नाटक, त्रिपुरा और गुजरात चुनाव में कर चुकी है। शायद ही कोई सीएम होगा जिसका पार्टी ने दूसरा राज्यों में इस्तेमाल किया हो। स्टार प्रचारक के तौर पर राजस्थान में उन्होंने हनुमान को आदिवासी और दलित बता दिया। इस बयान की सबसे ज्यादा चर्चा रही। इसके बाद कई जगहों पर दलितों ने हनुमानजी के मंदिरों में कब्जा करने की कोशिश भी की।

Image result for योगी के इंदौर

योगी ने तेलंगाना में असदुद्दीन ओवैसी पर तीखा प्रहार किया था। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में भाजपा की सरकार बनी तो ओवैसी को हैदराबाद से उसी तरह से भागना पड़ेगा जैसे निजाम भागा था। उन्होंने कहा था कि भाजपा सभी को सुरक्षा मुहैया कराएगी, परंतु अराजकता फैलाने वालों को नहीं छोड़ेगी। योगी ने टीआरएस पर भी मुस्लिमों के तुष्टिकरण और धर्म के आधार पर योजनाएं बनाने का आरोप लगाया था।

MP Election 2018 Winner List Live: ये हुए जीत के रथ पर सवार

Indore Election Result 2018 Live : पाएं हर पल की अपडेट : इंदौर में 5:4 का अनुपात

Mizoram LIVE : मिजोरम विधानसभा चुनाव के नतीजे

LIVE : आज भारत जीत गया और अहंकार हार गया।

Share.