दावा: ‘चीनी सेना ने किया अरुणाचल प्रदेश में 5 लोगों का अपहरण’

0

  लद्दाख में भारत और चीन के बीच विवाद जारी है इस बीच अरुणाचल प्रदेश में बॉर्डर से चीनी सेना द्वारा 5 भारतीयों के अपहरण की बात से सनसनी फैला दी है.  कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने चौंकाने वाला दावा करते हुए एक ट्वीट में कहा कि, चीनी सैनिकों ने  5 भारतीयों का अपहरण कर लिया है. एरिंग ने बताया कि प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले के 5 लोगों को कथित तौर पर पीएलए ने अगवा कर लिया है. पांच महीने पहले भी ऐसी ही घटना हुई थी.

विधायक ने पीएमओ को टैग करते हुए मांग की कि पीएलए और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चीन को इस पर मुंहतोड़ जवाब दिया जाना चाहिए. ‘द अरुणाचल टाइम्स’ में छपी खबर की माने तो अगवा किए गए पांचों लोग तागिन समुदाय से संबंधित हैं जो जंगल में शिकार के लिए गए थे, जब अपहृत लोगों में से एक के रिश्तेदार ने उनकी पहचान टोच सिंगकम, प्रसात रिंगलिंग, डोंगटू एबिया, तनु बाकेर और गारू डिरी के रूप में की है. चश्मदीदों के अनुसार  इन पांच लोगों के साथ दो और ग्रामीण मौके पर मौजूद थे लेकिन अपहरण से पहले वे भाग निकले और उन्होंने ही इस घटना की सुचना अन्य लोगों को दी. घटना के बाद से नाचो गांव में तनाव का माहौल है.

Chinese Army digging tunnels, set up tents near Pangong in disputed Ladakh border region

अब इस पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए इस दावे को नकारते हुए कहा है कि यह कांग्रेस वाले ऐसे समय , क्या पता कि चीन को फायदा पहुँचाने के अपने 5 आदमी उनके हवाले कर दिया ताकि भारत सरकार को परेशान और ब्लैकमेल कर सकें

Share.