एक ही स्टोर को 2 बार लूट ले गए लुटेरे

0

विश्व की दिग्गज फोन निर्माता कंपनी एप्पल लूट का शिकार हो गई है। घटना अमरीका के कैलिफोर्निया स्थित एक एप्पल स्टोर की है, जहां लुटेरों द्वारा जमकर लूटपाट मचाई गई। लुटेरों के हौसले इतने बुलंद थे कि उन्होंने महज 12 घंटे में 2 बार लूटपाट की। खबरों के अनुसार, इस लूटपाट में हाल ही में लॉन्च हुए आईफोन एक्स एस और एक्स एस मैक्स सहित करीब 77.50 लाख के इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पाद चोरी हो गए हैं।

सूचना मिलने पर पुलिस एप्पल स्टोर पहुंची और मामले की जांच की। पुलिस ने बताया कि “पालो ऑल्टो एप्पल स्टोर में सबसे पहले लूटपाट की घटना बीते शनिवार को शाम 7 बजे हुई। इसे करीब 8 लोगों ने मिलकर अंजाम दिया। इन लोगों ने इस स्टोर से करीब 42 लाख रुपए के डेमो आईफोन मॉडलों की लूटपाट की। इसके अलावा कई दूसरे महंगे उत्पादों की भी चोरी की गई।”

एप्पल की लोकप्रियता दिनोंदिन बढ़ती जा रही है, जिस कारण लूट की वारदात भी सामने आती रहती है। पुलिस के अनुसार पालो ऑल्टो एप्पल स्टोर में यह लूटपाट आईफोन एक्स एस और एक्स एस मैक्स के लॉन्च के बाद ही हुई है। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि इन दोनों मॉडलों ने लोगों को बहुत ज्यादा अपनी तरफ आकर्षित किया है। पुलिस ने बताया कि इस साल अगस्त और सितंबर के बीच 6 एपल स्टोर में करीब 9 बार लूटपाट मची है। वहीं बीते रविवार को सांटा रोजा के एप्पल स्टोर में महीने में दूसरी बार लूटपाट की घटना घटी।

पुलिस को शक है कि लूटपाट की घटना को अंजाम देने के बाद वह सभी लुटेरे गाड़ियों से फरार हो गए। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Share.