अमृतसर हमला :  एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरे की तलाश जारी

0

पंजाब के अमृतसर में निरंकारी भवन में हुए ग्रेनेड हमले का एक आरोपी गिरफ्तार हो गया है। पुलिस दूसरे की तलाश कर रही है। इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदरसिंह ने दी। सीएम ने बताया कि गिरफ्तार होने वाले युवक का नाम बिक्रमजीत सिंह है वहीं दूसरे युवक की तलाश की जा रही है, उसका नाम अवतारसिंह है।

सीएम कैप्टन अमरिंदरसिंह ने कहा कि यह घटना एक सांप्रदायिक घटना नहीं बल्कि पूरी तरह से आतंकी घटना है। उन्होंने कहा, निरंकारी को इसलिए निशाना बनाया गया क्योंकि यह आतंकियों के लिए आसान था। सिंह ने बताया कि इससे पहले भी सरकार के पास इनपुट आई थी कि निरंकारी समुदाय को निशाना बनाया जा सकता है और उस वक्त सरकार की तरफ से कदम उठाए गए थे, जिस वजह से पहले होने वाले हमलों को रोका गया था।

सिंह ने कहा कि हमले में जिस ग्रेनेड का इस्तेमाल किया गया है, वह ग्रेनेड उसी तरह का है, जिस तरह आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के खिलाफ उपयोग करते हैं। उन्होंने बताया कि ग्रेनेड को पाकिस्तान में बनाया गया था। सीएम ने कहा, हमले की मास्टरमाइड पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई है।

गौरतलब है कि रविवार को बाइक सवार दो लोग एक निरंकारी भवन में ग्रेनेड फेंक फरार हो गए। इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए|

Share.