अमरसिंह ने संघ को दान की करोड़ों की प्रॉपर्टी

0

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को एक समय कोसने वाले समाजवादी पार्टी से निष्कासित नेता और राज्यसभा सांसद अमरसिंह के मिज़ाज बदल गए हैं। अमरसिंह ने अपनी पूरी पैतृक संपत्ति राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ी संस्था सेवा भारती संस्थान को दान कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमरसिंह ने अपने स्वर्गीय पिता की याद में उनकी संपत्ति सेवा भारती के नाम पर करने का फैसला किया है। जब से उनके पिता की मृत्यु हुई, तभी से उनका घर खाली पड़ा था। दान की गई संपत्ति की कीमत करीब 15 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

अमर के पैतृक आवास भी शामिल है, जिनकी कीमत 4 करोड़ है, साथ ही तरवां गांव की 10 बीघा ज़मीन, जिसकी कीमत 10 करोड़ बताई जा रही है, दान में दी है। अमरसिंह के संघ को दान देने पर कुछ राजनीतिक पार्टियों का कहना है कि आरएसएस के माध्यम से अमरसिंह भाजपा में शामिल होना चाहते हैं। गौरतलब है कि अमरसिंह की पूरी राजनीति आरएसएस के खिलाफ रही है। वे संघ पर कई बार हमला कर चुके हैं।

बता दें कि अमरसिंह आजमगढ़ जिले के तरवां गांव में पैदा हुए। समाजवादी पार्टी सरकार में आजमगढ़ में जितने भी विकास के कार्य हुए, उन सबमें अमरसिंह की मुख्य भूमिका रही। 2010 में सपा से निकाले जाने के बाद उन्होंने अलग पूर्वांचल राज्य का दर्जा दिलाने को लेकर राष्ट्रीय लोक मंच नाम की एक पार्टी बनाई। पूर्वांचल राज्य को लेकर अमरसिंह ने कई पदयात्रा भी की, परंतु चुनाव के दौरान उनकी पार्टी को खुद उनके गृह जनपद में भी कोई सफलता नहीं मिली।

ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको अखिलेश ने ठगा नहीं – अमरसिंह

“भाजपा ज्वाइन करूं या नहीं, काम मोदीजी के लिए ही करूंगा”- अमरसिंह

अमरसिंह: मेरा जीवन पीएम मोदी को समर्पित

Share.