फर्जीवाड़े के आरोप में कांग्रेस विधायक पर FIR

0

राजस्थान के धौलपुर जिले के एक कांग्रेसी विधायक पर फर्जी मार्कशीट जमा कर कक्षा दसवीं उत्तीर्ण करने का आरोप लगा है। धौलपुर जिले की बाड़ी विधानसभा सीट से विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा पर यह आरोप लगाया गया है। गिर्राज सिंह मलिंगा बाड़ी सीट से कांग्रेस विधायक हैं। उन पर आरोप है कि, उन्होंने आगरा जिले के मोतीकटरा डीएवी इंटर कॉलेज से, नौवीं कक्षा की जाली मार्कशीट के आधार पर 10वीं परीक्षा उत्तीर्ण की। इस बात का खुलासा होने पर, आगरा जिला विद्यालय निरीक्षक रवींद्र सिंह ने गिर्राज सिंह के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने के निर्देश जारी किए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार धौलपुर जिले के एक निवासी जसवंत सिंह गुर्जर ने फर्जीवाड़े की शिकायत की थी। धौलपुर के पार्वती सदन जीटी रोड निवासी जसवंत सिंह गुर्जर ने 2 जनवरी, 2019 को जिला विद्यालय निरीक्षक के समक्ष फर्जीवाड़े की शिकायत दर्ज कराई थी। जसवंत की शिकायत पर विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के सभी प्रमाणपत्रों और दस्तावेजों की जांच की गई। इस जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि, कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह पुत्र छोटेलाल ने, कक्षा नौवीं का फर्जी प्रमाणपत्र लगाकर दसवीं की परीक्षा वर्ष 2016 में, डीएवी इंटर कॉलेज, मोतीकटरा से पास की है।

फर्जीवाड़े का खुलासा होने पर विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने अपनी सफाई पेश करते हुए इस पूरे मामले में अनभिज्ञता जाहिर की है। मलिंगा का कहना है कि, ऐसा कोई भी मामला उनकी जानकारी में नहीं है। अगर ऐसा कुछ मामला उनकी जानकारी में आता है तब ही वे कुछ बता पाएगें। फर्जीवाड़े का कोई मामला सामने आने पर उचित कदम उठाया जाएगा। फिलहाल उनके इस फर्जीवाड़े को लेकर पशासनिक जांच कराई जा रही है और अधिकारियों का कहना है कि जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। (प्रभात)

सोशल मीडिया पहुंचाएंगी जेल!

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.