12 दिन की हिरासत में आतंकी

1

एनआईए द्वारा 17 जगह की गई छापामारी में बुधवार को संदिग्धों को हिरासत में लिया गया था(Terror In 12 Day Custody)। गिरफ्तार किए गए संदिग्ध लोगों को पटियाला हाउस अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 12 दिनों की हिरासत में भेज दिया गया। पटियाला कोर्ट में संदिग्ध लोगों के परिजन ने उनसे मिलने की अर्जी दाखिल की थी। अदालत ने परिजन की अर्जी पर सुनवाई करते हुए 6 आरोपियों को अपने परिजन से मिलने के लिए 5-5 मिनट की अनुमति प्रदान की।

इस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कहा, ”इनके और सूत्रों का पता करना है साथ ही इनको फंडिंग कहां से आती है और इनके कितने साथी हैं, यह भी हमें पता लगाना है।” एनआईए ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के साथ मिलकर बुधवार को इस्लामिक स्टेट के नए मॉड्यूल ‘हरकत-उल-हर्ब-इस्लाम’ को लेकर 17 जगह छापे मारे थे। पकड़े गए आतंकी देश की कई मुख्य हस्तियों, प्रतिष्ठानों और दिल्ली के बड़े बाज़ारों को अपने निशाने पर लेने की तैयारी में थे। इन आतंकियों में मौलवी से लेकर इंजीनियर तक शामिल हैं(Terror In 12 Day Custody)।

एनआईए ने जानकारी दी कि यह गैंग आने वाले दिनों में कई बड़ी जगहों पर धमाके करके दहशत फैलाना चाहती थी। उत्तरप्रदेश के अमरोहा का एक मौलवी ‘मुफ्ती सोहेल’ उर्फ़ ‘हाफिज़’ इस गैंग का सरगना और मास्टरमाइंड था। एनआईए के आईजी आलोक मित्तल ने कहा, “अमरोहा का रहने वाला मौलवी मुफ्ती सोहेल रिंग मास्टर था। वो आसपास के लोगों को इस गैंग में शामिल करता था। साथ ही वह विदेश में बैठे किसी शख्स के संपर्क में भी था।” इन आरोपियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ 12 पिस्टल और देशी रॉकेट लॉन्चर, 135 सिम कार्ड, 100 मोबाइल फोन और 112 अलार्म क्लॉक बरामद किए गए।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.