एयर इंडिया के पायलटों ने दी धमकी

0

एयर इंडिया के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। एयरलाइन के पायलट और कैबिन क्रू ने काम नहीं करने का फैसला लिया है। एयर इंडिया ने उनकी सैलरी देने में देरी की है, जिसमें जुलाई की सैलरी इसी मंगलवार को दी गई। उनका कहना है कि सिर्फ बेसिक सैलरी दी जा रही है। इंडियन कॉमर्स पायलट्स एसोसिएशन की तरफ से एक पत्र एयर इंडिया के निदेशक को भी लिखा गया है, जिसमें लिखा गया है कि एयर इंडिया के सभी कर्मचारियों को 14 अगस्त को सैलरी मिली है।

पत्र में लिखा है कि उनकी कमाई में सैलरी का हिस्सा 30 फीसदी होता है और बड़ा हिस्सा फ्लाइंग अलाउंस का होता है। उन्हें इसका भुगतान दो महीने बाद किया जा रहा है, जो नियमों के विपरीत है। उन्हें जून का फ्लाइंग अलाउंस अगस्त तक मिल जाना चाहिए था, लेकिन अभी तक नहीं मिला।

सरकार द्वारा हिस्सेदारी बेचने में असफल रहने के बाद शुक्रवार को एयर इंडिया बोर्ड की बैठक हुई थी। वहीं सरकार एयरइंडिया को वित्तीय सहायता देने पर विचार कर रही है। इधर, एयरइंडिया के कर्मचारियों का कहना है कि यदि उन्हें फ्लाइंग अलाउंस नहीं दिया गया तो वे काम नहीं करेंगे। उन्हें सिर्फ बेसिक सैलरी का भुगतान हो रहा है। इस आधार पर ही वे अपना काम करेंगे।

Share.