अयोध्या में जिन्ना को लेकर बवाल

0

पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना को लेकर फिर बवाल मच गया है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के बाद अब अयोध्या मंडल कारागार में आयोजित शहीद अशफाक उल्ला खान के शहादत दिवस में जिन्ना की भी फोटो लगा दी गई। देश की आज़ादी के लिए प्राण न्योछावर करने वाले देशभक्तों के साथ मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो देख विवाद पैदा हो गया। आयोजन शहीद शोध संस्थान ने किया था।

हर साल 19 दिसंबर को आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में देश के जाने-माने लोग शरीक होते हैं। कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाली विभूतियों को सम्मानित किया जाता है। शहीद शोध संस्थान ने कार्यक्रम में मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो लगाकर कार्यक्रम को विवादित बना दिया। कार्यक्रम में लगाई गई फोटो के बाद विश्व हिंदू परिषद व संतों-महंतों ने नाराज़गी जाहिर की है।

सभी ने आयोजक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वहीं दूसरी तरफ अयोध्या नगर निगम के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय ने भी कड़ी कार्रवाई की मांग की है। दरअसल, शहीद अशफाक उल्ला खान के 91वें शहादत दिवस पर अयोध्या के मंडल कारागार में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में राज्यपाल अजीज कुरैशी के साथ कई जाने-माने चेहरे शामिल हुए थे।

जिन्ना हाउस अब अंतरराष्ट्रीय कल्चरल सेंटर होगा

अलीगढ़ विश्वविद्यालय में नया पोस्टर विवाद

जिन्ना की फोटो जलाने वाले को 1 लाख रु. इनाम

Share.