अभिनेत्री ने पुलिस पर तानी बंदूक, पुलिस ने मार गोली

0

हॉलीवुड अभिनेत्री वनीसा मार्केज की गोली लगने से मौत हो गई। वनीसा की मौत एक सिरियल ड्रामे की तरह हुई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मार्केज ने पुलिस को खिलौना बंदूक तान दी थी, जिसे पुलिस ने असली समझ उनपर गोली चला दी। जिससे अभिनेत्री की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस उनके घर मकान मालिक के फोन के बाद वेल्फेयर चेक के लिए गई थी। उस वक्त मार्केज गन के साथ खड़ी थीं।

डेढ़ घंटे बातचीत

रिपोर्ट के अनुसार  जब पुलिस मार्केज की आवास पहुंची, तो मार्केज की मानसिक स्थिति ठीक नहीं लग रही थी। पुलिस ने तुरंत मेंटल हेल्थ क्लीनिक से संपर्क साधा। पुलिस और मेंटल हेल्थ क्लिनिक के अधिकारी ने मार्केज से करीब डेढ़ घंटे तक बात की,ताकि उनकी मदद की जा सके। काफी समझाने के बाद भी मार्केज सुनने को तैयार नहीं थीं। मार्केज ने पुलिस अधिकारियों की तरफ बंदूक तान की, जिस कारण पुलिस को गोली चलानी पड़ी। तब पुलिस को बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था मार्केल की गन नकली है।

मानसिक हालत ठीक नहीं

वनीसा मार्केज साल 2005 से डिप्रेशन की शिकार थी। इसका खुलासा खुद वनीसा ने 2005 में एक टीवी सीरीज इंटरवेंशन में किया था। उम्मीद थी कि वो शो के बाद समस्या से छुटकारा पा लेंगी। लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

अभिनेत्रा पर लगाया यौन शोषण का आरोप

वनीसा ने पिछले वर्ष ही हॉलीवुड अभिनेता जॉर्ज क्लूनी पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। उन्होंने क्लूनी पर आरोप लगाया था कि यौन उत्पीड़न और नस्लीय भेदभाव पर बोलने की कराण क्लूनी ने उन्हें शो से हटा दिया था। हालांकि क्लूनी ने आरोप के जवाब में कहा था कि उनका कास्टिंग में कोई दखल नहीं था।

मशहूर शो में किया काम

वनीसा ने कई शोज में काम किया था। उन्होंने अपनी शुरूआत 1988 में आई ड्रामा फिल्म स्टैंड एंड डेलिवर में नज़र आई थी। इस फिल्म में वनीसा ने एना डेल्गेडो का किरदार निभाया था। वनीसा ने को अमरीका की हिट टीवी सीरिज ईआर, वेंडी गोल्डमैन के लिए हमेशा याद किया जाएगा। मार्केज ने सेनफील्ड और ब्लड आउट में भी बेहतरीन काम किया था।

 

– कुशाग्र वालुस्कर

Share.