परिवार के इस कदम से दहल गया गांव

0

छत्तीसगढ़ से एक ही परिवार के 5 सदस्यों द्वारा आत्महत्या करने का एक मामला प्रकाश में आया है। घटना बिलासपुर जिले के रतनपुर के नेवसा गांव की बताई जा रही है, जहां एक ही परिवार के 5 सदस्यों ने ज़हर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। आत्महत्या के इस प्रयास में परिवार के 3 सदस्यों की मौत हो गई जबकि अन्य 2 सदस्य ज़िन्दगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं।

गौरतलब है कि शनिवार रात पीड़ित परिवार के घर चोरी हो गई थी। पीड़ित के घर से जेवरात और नकदी की चोरी हो जाने से पूरा परिवार सदमे में आ गया था। पीड़ित परिवार ने इस चोरी की शिकायत पुलिस में करने की जगह आत्महत्या जैसा कदम उठाना सही समझा। घर का मुखिया सत्तू साहू गांव के समीप ही एक कोल डिपो में नौकरी करता है और घटना के समय वह अपनी ड्यूटी कर रहा था। सत्तू साहू ने बताया कि जब वह नाइट शिफ्ट से घर लौटा तो उसने घर का दरवाजा बंद पाया। काफी मशक्कत करने के बाद जब वह घर का दरवाजा खोलने में कामयाब हुआ, तब दरवाजा खुलते ही घर के अंदर का नज़ारा देख उसके पैरों तले जमीन खिसक गई।

सत्तू की सास और दोनों बेटियां बिस्तर पर मृत पड़ी थीं, जबकि पत्नी और पुत्र तड़प रहे थे। दोनों के मुंह से झाग निकल रहा था। सत्तू ने तत्काल ही पड़ोसियों को जगाया और पुलिस को सूचित किया। पीड़ितों को तत्काल ही बिलासपुर के सिम्स मेडिकल संस्थान में दाखिल कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। दोनों की हालत गंभीर है। रतनपुर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर आरआर राठिया ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही यह पता चलेगा कि पीड़ितों ने कौन सा ज़हर खाया था।

छत्तीसगढ़ : मंत्रियों में विभागों का बंटवारा

छत्तीसगढ़ : धमतरी के तहसीलदार निलंबित

छत्तीसगढ़ की कैबिनेट में ये होंगे चेहरे !

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.