चिकन को लेकर स्कूल में हुआ विवाद

1

कोलकाता के एक स्कूल में बच्चों के बीच चिकन सैंडविच खाने को लेकर विवाद हो गया है। विवाद इतना ने इतना तूल पकड़ लिया कि स्कूल प्रबंधन को फरमान जारी करना पड़ा। छात्रों को नोटिस जारी कर कहा गया है कि वह कक्षा में नॉनवेज न लेकर आएं।

दरअसल, स्कूल का एक बच्चा टिफिन में चिकन सैंडविच लेकर आया था। लंच ब्रेक के वक्त उसने अपने कुछ दोस्तों को इसे खाने को दिया, पर वे लोग शाकाहारी थे। इस बात को लेकर बच्चों में झगड़ा हो गया। चिकन सैंडविच लाने वाले छात्र का कहना है कि उसे नहीं मालूम था कि उसके दोस्त नॉनवेज नहीं खाते वर्ना वह उन्हें खाने के लिए नहीं कहता। बच्चों ने इस बारे में अपने घरवालों को बता दिया। अभिभावकों के विरोध के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया।

शहर के बड़े स्कूलों पर भी टिफिन बॉक्स को लेकर गाइडलाइन जारी करने का दबाव बढ़ गया है। एक निजी स्कूल में जूनियर क्लॉस के बच्चों को अभिभावक टिफिन में क्या-क्या दे, इसकी लिस्ट बना दी है। इसमें एक भी नॉनवेज खाना नहीं है। हालांकि स्कूल प्रबंधन का कहना है कि यह लिस्ट बच्चों पर जबरन नहीं थोपी गई है, मात्र सुझाव है। डॉन बोस्को स्कूल ने भी नॉनवेज खाना लाने पर रोक लगा दी है।

मुक्‍केबाज माइक टायसन को पसंद आई चिकन बिरयानी

सस्ता हुआ चिकन, लगी लंबी कतार!

अब शाकाहारी भी चखेंगे चिकन का स्वाद

Share.