भिलाई स्टील प्लांट में गैस पाइप लाइन फटने से 8 लोगों की मौत

1

छत्तीसगढ़ स्थित भिलाई स्टील प्लांट में मंगलवार को एक भीषण विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना भीषण था कि इस घटना में 8 लोगों की मौत की खबर है। वहीं 14 लोग इस विस्फोट में घायल हो चुके हैं। जानकारी के अनुसार, घायलों में कुछ लोग गंभीर रूप से झुलस चुके हैं, जिनकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

घटना की सूचना मिलते ही घायलों को भिलाई में ही एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक कोको ओवन में गैस सप्लाई करने वाली पाइप में दो विस्फोट हुए हैं। फिलहाल विस्फोट के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। धमाके के तुरंत बाद भिलाई स्टील प्लांट के बड़े अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंच गए।  खबरों के अनुसार, भिलाई स्टील प्लांट में कई वर्षों से मेंटेनेंस कार्य में विलंब होने को लेकर अक्सर सवाल उठते रहे हैं।

गौरतलब है कि 2 जून 2018 को ब्लास्ट फर्नेश में हुए बड़े हादसे में छह लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद यह दूसरी बड़ी दुर्घटना मानी जा रही है। वहीं इस घटना की सूचना मिलते ही संयंत्र में काम कर रहे कर्मियों के परिजन गेट पर पहुंचकर हंगामा करने लगे हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Share.