हत्या करने की साजिश रचने के आरोप में 5 को किया गिरफ्तार

0

हिंदू संगठनों के कुछ नेताओं को जान से मारने की नियत ले कर 5 संदिग्ध आतंकी रविवार को चेन्नई से कोयंबटूर पहुंचे थे। जिन्हे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस की विशेष जांच इकाई (एसआईयू) ने शनिवार को चार लोगों को हिरासत में लिया जो चेन्नई से यहां पहुंचे थे। पुलिस के मुताबिक, पांचों संदिग्ध इस्माइल, सलावुद्दीन, जबरसादिक अली, समसुद्दीन और अशीक वारदात को अंजाम देने के इरादे से रविवार को चेन्नई से कोयंबटूर पहुंचे थे। इनका एक साथी इन्हें लेने के लिए स्टेशन आया था। पांचों संदिग्ध पिछले कुछ दिनों से खुफिया एजेंसियों के टारगेट पर थे।

गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने इन्हे रिमांड पर लिया और जांच पड़ताल में पता चला कि उन सभी लोगों ने हिंदू मक्कल काचि के अर्जुन संपत और हिंदू मुन्नानी के नेता मुकाम्बिकाई मनि की ह्त्या करने की साजिश रची थी। ये लोग साप्रदायिक हिंसा भी फैलाना चाहते थे। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार सभी पांच  आंतकियों ने जुर्म कबूल लिया है और अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार लोगों के तार आईएसआईएस के जम्मू-कश्मीर गैंग से जुड़े हुए  है। जांच में यह भी पता चला है कि गणेश चतुर्थी के मौके पर ये लोग सांप्रदायिक हिंसा फैला सकते थे। उन सभी पर अवैध गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकवादियों को केंद्रीय जेल में डाल दिया गया है।साथ ही सम्बंधित नेताओ को पूरी सुरक्षा दे दी गई है। गौरतलब है कि ये सभी किसी शादी समारोह में आये थे। पुलिस लगातार जांच में जुटी है।पता लगाया जा रह है की इन लोगो के की संगठन से तार जुड़े है। फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ भी ज़्यादा बोलने से बच रही है।

Share.