तंजानिया में नाव पलटने से 44 लोगों की मौत

0

तंजानिया की विक्टोरिया लेक में एक यात्री नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 44 लोगों की मौत हो गई। इस घटना की पुष्टि तंजानिया के पुलिस विभाग द्वारा भी की गई है। हादसे के बाद मवानजा क्षेत्रीय पुलिस कमांडर जोनाथन शाना ने कहा, “लापता लोगों के शवों को ढूंढने के लिए बचाव दल काम में लगा हुआ है। कुछ शवों की शिनाख्त कर ली गई है और उनके परिजन शवों को ले गए हैं। हम नौका में सवार लोगों की सटीक संख्या का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।”

अभी तक की प्राप्त जानकारी के अनुसार, नाव पलटने के कारणों का पता नहीं लगाया जा सका है। साथ ही नाव में कितने यात्री सवार थे, इसकी सटीक संख्या भी सामने नहीं आई है।

वहीं मवानजा क्षेत्रीय आयुक्त जॉन मोंगेला ने गुरुवार को कहा कि 37 लोगों को बचा लिया गया है। बचाव अभियान जारी है इसलिए मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है।

लापता लोगों के शवों को ढूंढने के लिए बचाव दल काम में लगा हुआ है। अभी तक मिले शवों में से कुछ शवों की पहचान भी कर ली गई है। वहीं खबरों के अनुसार, इस नौका में 300 यात्रियों के सवार होने की बात कही जा रही है। नाव के ओवरलोड होने के कारण नाव पलटने की बात कही जा रही है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Share.