भीषण आत्मघाती हमले से दहला काबुल

0

क्रिसमस के एक दिन पहले अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक भीषण आत्मघाती हमले (Terrorist Attack At Government Compound In Kabul) में 43 लोगों की मौत हो गई। सरकारी परिसर में यह आत्मघाती हमला हुआ। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से मंगलवार 25 दिसंबर को यह जानकारी दी गई। इस हमले की जवाबदारी किसी भी आतंकवादी दल ने नहीं ली है। राजधानी काबुल में इस साल का यह सबसे भीषण हमला है।

मंत्रालय के प्रवक्ता वहीद मजरोह ने जानकारी दी कि यह आत्मघाती हमला (Terrorist Attack At Government Compound In Kabul) सोमवार को किया गया, जिसमें 10 लोग घायल हुए हैं। मरने वालों की संख्या 43 हो गई है। मरने वालों की संख्या में वृद्धि हो सकती है। जिस इमारत में हमला किया गया है, उसमें लोक निर्माण मंत्रालय और अन्य कार्यालय स्थित हैं। सबसे पहले इस बहुमंजिला इमारत के सामने एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदी अपनी कार को ब्लास्ट कर उड़ा दिया। विस्फोट के कुछ ही मिनट बाद 3 बंदूकधारी इमारत में घुसे और लोगों पर ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार कर दी।

इस हमले (Terrorist Attack At Government Compound In Kabul) के दौरान सैकड़ों लोग इमारत के अंदर ही फंसे थे। तत्काल ही इसकी सूचना सुरक्षाबल को दी गई। सूचना के बाद भारी हथियारों से लैस सुरक्षा बलों को इस क्षेत्र में तैनात किया गया था, जिनकी हमलावरों के साथ भीषण मुठभेड़ हुई। अधिकारियों ने जानकारी दी कि एक आत्मघाती हमलावर के अलावा सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा। अब तक 350 से अधिक लोगों को रिहा करवाया जा चुका है।

काबुल में दो आत्मघाती बम धमाके, 20 की मौत

काबुल में भीषण हमला, 48 लोगों की मौत

काबुल में भीषण हमला, 48 लोगों की मौत

Share.