लड़की, जिसे मारकर टुकड़े कर दिए, घर लौट आई

0

झारखंड के रांची से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां 16 वर्ष की एक लड़की, जिसे मई माह में मारकर उसके टुकड़े कर दिए गए थे, वह अपने घर सही-सलामत जिंदा लौट आई। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली पुलिस का कहना था कि इस लड़की की हत्या हुई है और फिर उसके शव के टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए।

रांची में लापुंग पुलिस स्टेशन के ऑफिसर इंचार्ज विकास कुमार के अनुसार, हम उससे मिले और पता चला कि उसे पिछले साल जुलाई में तस्कर चंड़ीगढ़ ले गए थे और उससे लोगों के घरों मे काम के लिए रखा और फिर नोएडा ले गए।

4 मई को दिल्ली पुलिस को एक लड़की का शव दिल्ली में निहाल विहार में नाली में टुकड़ों में मिला था और लड़की के बड़े भाई ने शिनाख्त में उसने अपनी बहन बताया था। इसके बाद पुलिस ने परिवार को लड़की का शव सौंप दिया और मामला हल हो गया।

परिजन और पुलिसवालों को तब धक्का लगा, जब लड़की जिंदा लौट आई। डीसीपी सेजु पी कुरुविला ने कहा कि दिल्ली पुलिस को झारखंड पुलिस ने जानकारी दी कि मृत लड़की रांची में अपने परिजन के साथ है। जिस लड़की को मृत मान लिया गया था, वह जिंदा है और मई में मिला शव अन्य लड़की का है।

पूरे मामले में तीन आरोपी हैं। लड़की ने बताया कि उसने अपनी मौत की ख़बर टीवी पर देखी थी। उसने कहा कि उसे और एक अन्य लड़की को अच्छे वेतन का वादा कर पिछले साल जुलाई में ले गए थे| यह लड़की नोएडा में थी और भाग गई, तब पुलिस ने उस पकड़ा और एक एनजीओ तक पहुंचाया, जिन्होंने उसे परिजन से मिलाया।

झारखंड के सरायकेला में दो जवान शहीद

पत्रकार का पहले अपहरण, फिर निर्मम हत्या

एशियाड मेडलिस्ट का क्यों हुआ यह हाल, कौन जिम्मेदार?

Share.