उत्तरकाशी जिले में बस खाई में गिरी, 12 की मौत

0

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में एक निजी बस खाई में जा गिरी। हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 14 अन्य यात्री घायल हो गए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हादसा रविवार को यमुनोत्री हाईवे पर डामटा के पास हुआ। घटना के बाद से राहत और बचाव कार्य जारी है। गंभीर रूप से घायल यात्रियों को हेलिकॉप्टर से देहरादून ले जाया गया।

रिपोर्ट के अनुसार, निजी कंपनी की बस सुबह जानकीचट्टी से बड़कोट होते हुए विकासनगर जा रही थी। डामटा पहुंचने से तीन किलोमीटर पहले किमथात में चालक संतुलन खो बैठा और बस करीब डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी।

हादसे की सूचना मिलते ही डामटा और नौगांव पुलिस मौके पर पहुंच गई। स्थानीय ग्रामीणों के साथ मिलकर पुलिस ने रेस्क्यू शुरू किया। रिपोर्ट के अनुसार, गहरी खाई में गिरकर बस यमुना नदी के किनारे पहुंच गई। खाई से आठ शव निकाले गए। साथ ही कई घायलों को बाहर निकालकर निकट अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां एक घायल ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

घटनास्थल पर अन्य लोगों की तलाश जारी है। संभावना है कि झाड़ियों में और लोग भी हो सकते हैं। वहीं छह यात्रियों को हेलिकॉप्टर से देहरादून भेजा गया, जबकि आठ को एंबुलेंस से दून अस्पताल रेफर किया गया।

Share.