परीक्षा से ठीक पहले आई नई मुसीबत…

0

दरोगा भर्ती की लिखित परीक्षा में पास हो चुके अभ्यर्थियों को अब फिजिकल टेस्ट देना था, लेकिन इस टेस्ट के ठीक पहले बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के पास 100 लेटर ऐसे आए हैं, जिससे आयोग टेंशन में आ गया है। लिखित परीक्षा में पास होने वाली 100 अभ्यर्थियों ने बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग से गर्भवती होने की वजह से फिजिकल टेस्ट की तारीख आगे बढ़ाने की मांग की है। आयोग के पास 100 लेटर आ चुके हैं, जिससे टेंशन का माहौल है।

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (बीपीएसएससी) की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, 14 से 30 सितंबर के बीच दरोगा भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा होनी है। दरोगा की मुख्य परीक्षा में 4 हजार से ज्यादा महिला अभ्यर्थी पास हुई हैं, लेकिन इनमें सौ से ज्यादा महिला अभ्यर्थी अब गर्भवती हो गई हैं।अब ये अभ्यर्थी चाहती हैं कि परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाई जाए, जिसके लिए इन अभ्यर्थियों ने आयोग को प्रार्थना-पत्र भेजकर डेट बढ़ाने की मांग की है।

बिहार पुलिस इस परीक्षा से 1717 नए दरोगा की भर्ती करने जा रहा है। कुल 1717 पदों के लिए  4,28.200 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। प्रारंभिक परीक्षा में कुल 29359 अभ्यर्थी जबकि मेंस में कुल 10161 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (बीपीएसएससी) द्वारा आयोजित इस परीक्षा में  24 अक्टूबर से 30 नवंबर 2017 तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे।  11 मार्च और 15 अप्रैल को हुई प्री-एग्जाम में पास अभ्यर्थियों के लिए यह फिजिकल टेस्ट होने जा रहा है।

यह परीक्षा कड़ी निगरानी में हुई थी। परीक्षा ड्यूटी में तैनात इनवीजिलेटर तक को परीक्षा केंद्र में मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं दी गई थी।परीक्षा में मोबाइल सहित कई इलेक्ट्रनिक गैजेट पर बैन था। सभी परीक्षार्थियों की फोटोग्राफी भी की गई थी।

Share.