website counter widget

यहां मिल रहे 10 रुपए के नोट के बदले 1355 रुपए

0

देश भर में नोटबंदी होने के बाद नए नोट जारी किए गए थे। इन नए नोटों में 10 रुपए के भी नए नोट शामिल हैं। यदि आपके पास भी 10 रुपए के नए नोट हैं तो आप पलक झपकते ही लखपति बन सकते हैं। जी हां आपने बिलकुल सही पढ़ा। दरअसल दस रुपए के नए नोट के बदले 1355 रुपए दिए जा रहे हैं (New Notes Of 10 Rupees Then Get 1355 Rs)। एक ऑनलाइन कंपनी ईबे डॉट कॉम (ebay.com) लोगों को 10 रुपए के नए नोट के बदले में पूरे 1355.62 रुपए प्रदान कर रही है। हालांकि इसके लिए कंपनी द्वारा कुछ शर्त रखी गई है। सबसे पहले जो शर्त है वह यह है कि नोट नया वाला होना चाहिए। पुराने 10 रुपए के नोट मान्य नहीं होंगे।

बिल्लियों ने डाली 13 करोड़ की डकैती

जैसा कि हम सभी जानते हैं की हर नोट पर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर के हस्ताक्षर होते हैं। रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल थे। ऐसे में ऑनलाइन कंपनी ईबे डॉट कॉम (ebay.com) उर्जित पटेल के हस्ताक्षर वाले नए नोट खरीद रही है। जिस भी 10 रुपए के नए नोट पर रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल के हस्ताक्षर होंगे उन्हें आप इस ऑनलाइन कंपनी पर बेच सकते हैं। आपको 10 रुपए के बदले पूरे 1355.62 रुपए दिए जाएंगे (New Notes Of 10 Rupees Then Get 1355 Rs)। यदि आपके पास ऐसे कई 10 रुपए के नए नोट हैं तो आप पलक झपकते ही लखपति बन सकते हैं।

इस महिला की आंखों से आंसू नहीं बल्कि गिरते हैं क्रिस्टल

गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब यहां बेहद ऊंचे दाम पर नोट बेचे जा रहे हैं। इससे पहले 1 रुपए के नोट भी इसी वेबसाइट पर बहुत ऊंचे दाम पर बेचे जा चुके हैं। आपको बता दें कि ऑनलाइन कंपनी ईबे डॉट कॉम (ebay.com) और कुछ अन्य वेबसाइट्स भी समय-समय पर इस तरह की चीज़ें करती रहती हैं। इससे उपभोक्ताओं को काफी फायदा होता है और वेबसाइट्स की लोकप्रियता भी लोगों के बीच बढ़ती है। इससे पहले यह ऑनलाइन कंपनी 1 रुपए के अलावा 100 रुपए के नोट भी खरीद चुकी है और इसी वजह से यह सोशल मीडिया पर भी काफी सुर्ख़ियों में छाई रही थी।

क्यों है दुनिया में 13 नंबर का खौफ

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.