Video : आखिर क्यों एक बिल्ली के लिए पुलिसकर्मी ने रुकवाया ट्रैफिक

0

सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई वीडियो वायरल हो जाता है जिसे लोग भी काफी पसंद करते हैं और अपनी प्रतिक्रियाएं भी देते हैं। वायरल (Viral Video Indonesia Police) होने वाले कई वीडियो बेहद फनी होते हैं तो कई कंट्रोवर्सी लेकिन आज के सोशल मीडिया के दौर में कोई भी घटना पलक झपकते ही वायरल हो जाती है और दुनिया के कौने-कौने तक पहुंच जाती है। वैसे दुनिया का कोई भी देश हो लेकिन वहां का तेज रफ़्तार ट्रैफिक कभी किसी बेजुबान जानवरों के लिए नहीं रुकता। कई बार इसी तेज रफ़्तार की भेंट बेजुबान जानवर चढ़ जाते हैं। कई बार रास्ता पार करते समय इन बेजुबान जानवरों को तेज रफ़्तार वाहन कुचल देते हैं। इन बेजुबान जानवरों के लिए आखिर कोई ब्रेक भी लगाए तो क्यों। लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे लोग इंसानियत के मायने वाला वीडियो बता रहे हैं।

सना मरीन दुनिया की सबसे कम उम्र की प्रधानमंत्री

आप सभी ने मध्यप्रदेश के इंदौर (Indore)  शहर के सिंघम यानी ट्रैफिक पुलिस के सिपाही रंजीत (traffic Police Officer Ranjit) के बारे में तो जरूर सुना ही होगा कि वह कैसे बीच चौराहे पर माइकल जैक्शन की तरह मून वाक कर ट्रैफिक को कंट्रोल करते हैं। अब इंडोनेशिया के एक ट्रैफिक पुलिस (Viral Video Indonesia Police) के सिपाही का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है। इस वीडियो में यह सिपाही कोई डांस नहीं कर रहा बल्कि एक नन्ही बेजुबान बिल्ली को रास्ता पार करा रहा है। अब आप सोच रहे होंगे कि बिल्ली को रास्ता पार कराने में ऐसा क्या ख़ास है? तो आपको बता दें कि इस ट्रैफिक पुलिस के सिपाही ने बिल्ली को रास्ता पार कराने के लिए सड़क पर आने-जाने वाले सभी वाहनों को रोक दिया।

इमरान खान ने कहा पेड़ रात में ऑक्सीजन छोड़ते हैं, जमकर उड़ा मजाक, देखें Video

जैस कि इस वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक बिल्ली जो रास्ते को पार करना चाहती थी उसे सड़क पार करवाने के लिए ट्रैफिक पुलिस (Viral Video Indonesia Police) के सिपाही ने सड़क के दोनों ओर से आते हुए वाहनों को रुकने का इशारा किया। इसके बाद वह बिल्ली को आगे बढ़ने का इशारा कर रहा है। बिल्ली भी उस सिपाही के इशारे पर आगे बढ़ रही है। पूरा रास्ता पार हो जाने के बाद सड़क पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाती है। हालांकि यह वीडियो काफी पुराना है लेकिन सोशल मीडिया पर इसे लोग इंसानियत से जोड़कर देख रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो बेहद ही तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इस पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कोई इसे इंसानियत वाला वीडियो बता रहा है तो कोई इसे क्यूट कह रहा है कई यूजर्स तो इस ट्रैफिक पुलिस के जवान की तारीफ भी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इस वीडियो को बीते 15 दिसंबर को Only in Indonesia नाम के ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया गया था। इस वीडियो को पोस्ट करने के साथ ही इसके कैप्शन में लिखा गया था, “Meanwhile in Indonesia” बता दें कि यह वीडियो पिछले साल Sekayu के Musi Banyuasin जिले के पुलिस विभाग द्वारा शेयर किया गया था लेकिन यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 42 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं और इसे 23 हजार से ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है।

मोदीजी घर में घुसकर मारते हैं : शाह

Prabhat Jain

Share.