Video : ट्रैक्टर से अपने अंडों को बचाने के लिए चिड़िया ने फैलाए पंख

0

सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो वायरल(Viral Video) होते हैं। हंसी-मजाक, फनी और मस्ती भरे वीडियो के अलावा और भी कई वीडियो होते हैं जो सोशल मीडिया पर पलक झपकते ही वायरल हो जाते हैं। हाल ही में ऐसा एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक नन्ही चिड़िया ट्रैक्टर के सामने अपने अंडों को बचाने के लिए अपने पंख फैलाकर उनके ऊपर बैठ जाती है। यह वीडियो आईएफएस अफसर प्रवीन कासवान (Parveen Kaswan, IFS) ने अपने ट्विटर हैंडल से 20 दिसंबर को शेयर किया। दरअसल यह वीडियो पुराना है लेकिन सोशल मीडिया में आते ही यह जमकर वायरल हो रहा है।

कहते हैं कि मां अपने बच्चों के लिए बड़ी से बड़ी मुश्किलों से भिड़ जाती है। इसका ही एक उदाहरण इस वीडियो में देखने को मिला है। इंसान हो या जानवर या फिर पशु-पक्षी, हर मां अपने बच्चों के लिए बड़ी से बड़ी मुसीबत से भी भिड़ जाती है। एक मां अपने बच्चों को बचाने के लिए अपनी जान की भी परवाह नहीं करती। इस वीडियो में एक चिड़िया जो खेत में अपने अंडों के पास बैठी हुई है। सामने से एक ट्रैक्टर आता है तो यह नन्ही सी चिड़िया अपने अंडों को बचाने के लिए अपने पंख फैलाकर ट्रैक्टर के सामने बड़ी बहादुरी से बैठ जाती है। हालांकि अभी इस बात की जानकारी हासिल नहीं हुई है कि इस वीडियो कब और कहां फिल्माया गया है। लेकिन सोशल मीडिया पर आते ही इस वीडियो(Viral Video) ने सभी का दिल जरूर जीत लिया है।

इस वीडियो को जिसने भी देखा वह इस नन्ही चिड़िया की बहादुरी की तारीफ कर रहा है। वहीं इस वीडियो को शेयर करते हुए प्रवीन कासवान ने लिखा, “यही होता है मां का प्यार। इस मां (चिड़िया) ने फैसला किया कि वह अंडों को अकेला नहीं छोड़ेगी। वह जमीन पर मौजूद अंड़ों के लिए ढाल बनकर खड़ी रही। हालांकि, किसान इनका खासतौर पर ध्यान रखते हैं ताकि उन्हें किसी तरह से नुकसान ना पहुंचे।” वीडियो में दिखाई दे रहा है कि ट्रैक्टर चलाने वाला किसान चिड़िया और उसके अंडों का बेहद ख़ास ख्याल रखे हुए है। 43 सेकंड के इस वीडियो में दिख रहा है कि ट्रेक्टर के आने पर चिड़िया अपने पंख फैला लेती है और अंडों को ढक लेती है। ट्रैक्टर चालाक भी बेहद सावधानी से चिड़िया के ऊपर से ट्रैक्टर निकाल लेता है और आखिर में ट्रैक्टर में लगी हुई बखरनी की मशीन को ऊपर उठा लेता है ताकि चिड़िया को किसी भी तरह की कोई हानि न पहुंचे। इस वीडियो पर यूजर्स ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं। इस वीडियो को अभी तक 1133 लाइक्स मिल चुके हैं और इसे अभी तक 274 बार रीट्वीट भी किया जा चुका है।

क्रिसमस ट्री को घर में सजाने से दूर रहती हैं बुरी आत्माएं

दुनिया का सबसे छोटा देश, जहा का राजा चलाता है रेस्त्रां

महिला को डिलीवरी के 9 दिन पहले पता चला कि वह प्रेग्नेंट है

Prabhat Jain

Share.