website counter widget

साइकिल सवार के चालान का वीडियो वायरल

0

देश भर में भारी-भरकम चालान से हर व्यक्ति परेशान है। नए मोटर व्हीकल एक्ट के बाद से देश भर में चालान काटे जा रहे हैं। हालांकि इस सख्ती के बाद लोग यातयात नियमों का पालन भी करने लगे हैं। लेकिन फिर भी भारी भरकम चालान चर्चा का विषय बने हुए हैं। इसी बीच तमिलनाडु से एक ऐसी खबर सामने आ रही है जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल तमिलनाडु के पेन्नागराम के एरियुर में एक ऐसा चालान काटने का मामला सामने आया है जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते। दरअसल यहां किसी वाहन का नहीं बल्कि एक साइकिल वाले का चालान काट दिया गया। ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि एक वीडियो बेहद तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक पुलिसवाला एक साइकिल सवार को रोकता है और उसे किनारे ले जाता है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है और इसके साथ कैप्शन में लिखा जा रहा है कि ट्रैफिक पुलिस वाले साइकिल सवार को भी नहीं बख्श रहे।

PV सिंधु के प्यार में पागल हुआ 70 साल का बुजुर्ग

जो सबसे ज्यादा चालान कटेगा उसे प्रोमोशन मिलेगा … एक झलक 🤣🤣🤣🤣🤣🤣

Rohit Shrivastava द्वारा इस दिन पोस्ट की गई बुधवार, 18 सितंबर 2019

इस वीडियो के बारे में जब पड़ताल की गई तो यह सभी बातें गलत साबित हुईं। मिली जानकारी के अनुसार न तो साइकिल वाले का कोई चालान काटा गया है न ही उसकी साइकिल जब्त की गई है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए एक यूजर ने लिखा था, “जो सबसे ज्यादा चालान काटेगा उसे प्रमोशन मिलेगा। उसकी एक झलक…” लेकिन आपको बता दें कि वीडियो में जो दिख रहा है वह सही है लेकिन उसके बारे में जो कहा जा रहा है वह गलत है। मतलब ट्रैफिक पुलिस ने साइकिल सवार को रोका जरूर था लेकिन उसका चालान काटने के लिए नहीं बल्कि समझाने के लिए। दरअसल साइकिल सवार को रोकने वाले सब-इंस्पेक्टर ने कहा की, वह दोनों हाथ छोड़कर साइकल चला रहा था। सब-इंस्पेक्टर ने बताया कि जब साइकिल सवार को पकड़ा तब उसके आगे दो बाइक चल रही थी। अगर उनमें से एक भी बाइक ब्रेक लगाती तो हादसा हो सकता था। इसलिए साइकिल सवार को समझाने के लिए रोका था।

5 Mysteries of Indian Temples : प्राचीन धार्मिक स्थलों के 5 अनसुने रहस्यमयी किस्से

जब पुलिस ने साइकिल सवार को पकड़ा तब इस घटना को एक शख्स ने बिल्डिंग की छत से कैमरे में कैद कर लिया। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि सब इंस्पेक्टर एस. सुब्रामणी एक साइकिल सवार को रोका और उससे बात करते हुए साइकिल को लॉक किया और सड़क किनारे ले गए। इस मामले सब इंस्पेक्टर एस. सुब्रामणी ने कहा कि, “यह पूरी घटना सोमवार की है। मैं आपको बताना चाहूंगा कि हम सभी गाड़ियों को नहीं पकड़ सकते। जब हम एक गाड़ी को पकड़ते हैं तो दूसरी गाड़ियां पास से निकल जाती हैं। इस केस में लड़का दोनों हाथ छोड़कर साइकल चला रहा था। उसके आगे दो बाइक चल रही थीं। अगर वहां कोई एक बाइक चालक भी ब्रेक लगा देता तो साइकिल चालक की जान भी जा सकती थी।” उन्होंने कहा कि लड़के को 10 मिनट समझाने के बाद छोड़ दिया गया था।

इस ठग ने करोड़ों रुपए में बेच दिया था पूरा देश

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.