अब पोस्टर की तरह फोल्ड हो जाएगी टीवी

0

देश में आधुनिकीकरण बेहद तेज़ गति से हो रहा है और इसी वजह से बाज़ार में रोजाना नए-नए टेक्नोलॉजी के स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं। अगले साल से इस दौड़ में इलेक्ट्रॉनिक्स कम्पनी एलजी भी शामिल होना चाह रही है। एलजी ने अगले साल एक ऐसा टीवी बाज़ार में उतारने की तैयारी कर ली है, जिसका उपयोग न होने पर आप उसे पोस्टर की तरह मोड़कर रख सकेंगे।

दिलचस्प है टीवी का इतिहास

जी हां, आपने एकदम सही सुना| टीवी को अब आप बेहद आसानी से फोल्ड कर कहीं भी रख सकते हैं। अपने मंद पड़ चुके व्यवसाय को एक बार फिर से ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए जानी-मानी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एलजी एक नया टीवी बाज़ार में ला रही है। यह टीवी 65 इंच की होगी, जिसमें एक बटन लगा होगा। इस बटन को दबाते ही यह टीवी अपने आप फोल्ड हो जाएगी। इस टीवी में OLED स्क्रीन होने की उम्मीद जताई जा रही है।

नेटफ्लिक्स भारत में मजबूत, क्या टीवी का होगा अंत ?

जगह की परेशानी को कम करने और अपने ग्राहकों की सहूलियत के लिहाज से एलजी कंपनी इस तरह की टीवी बाज़ार में उतारने जा रही है। कंपनी का मानना है कि इस तरह की नई तकनीक वाले टीवी के बाज़ार में आने से इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस को नई ऊंचाई मिलेगी। कम्पनी ने अपनी इस नई तकनीक वाले टीवी का प्रदर्शन सियोल के एक रिसर्च सेंटर में किया था। हालांकि इसे बाज़ार में उतारे जाने की तारीख पर से पर्दा नहीं हटाया गया है, लेकिन कम्पनी के अनुसार अगले साल इसे भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा।

टीवी की बहू की तस्वीरें देख उड़ जायेंगे होश

Share.