OMG: यहाँ 70 साल से लगा हुआ है ट्रैफिक जाम

0

भारत में लोग दो मिनट के लाल सिग्नल में हल्ला मचा देते हैं। इतनी जल्दी रहती है कि आसपास नहीं देखते और निकल जाते हैं। कई बार हादसों का शिकार भी होना पड़ता है। लाल सिंगल तो छोटी बात है, दो मिनट के ट्रैफिक जाम में आपके पीछे वाले हॉर्न बजा-बजाकर कान से खून निकाल दें। सब यही कोशिश करते हैं कि जल्द जाम से निकलें और अपनी मंजिल तक पहुंचें।

लेकिन एक ट्रैफिक जाम ऐसा है, जो 70 सालों से लगा हुआ है। बेल्जियम में 70 साल पहले एक ट्रैफिक जाम लगा था, जिसमें फंसी कारें आज तक जाम में फंसी हुई हैं और वहीं खड़ी हुई हैं। उन्हें अब तक किसी ने नहीं हटाया। बेल्जियम के जंगल में 500 से ज्यादा कारें फंसी हैं।

इन कारों के मालिक इन्हें लेने क्यों नहीं आए, यह एक रहस्य बना हुआ हैं। यहां के लोगों की माने तो उनका कहना है कि ये कारें बेल्जियम में आए अमरीकी सैनिकों की है, जिन्हें द्वितीय विश्व युद्ध के कारण अपनी कारें बीच में ही छोड़कर जाना पड़ा था। इसके लिए उन्होंने एक जंगल में अपनी कारों को लाइन से लगा दिया, जो देखने में ट्रैफिक जाम लगता है।

विश्वयुद्ध के बाद कोई भी सैनिक अपनी कार को वापस लेने नहीं आया क्योंकि उनके पास युद्ध के बाद इतनी आर्थिक तंगी थी कि वे इसे वापस ले जाने का खर्च नहीं उठा सकते थे। स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने द्वितीय विश्वयुद्ध की निशानी के तौर पर इस स्थान से नहीं हटाया। अपने आने वाले पीढ़ी के लिए यह सब वैसा का वैसा ही रखा है।

रहस्यमयी घटना: एयरपोर्ट पर लैंड हुआ, 37 साल पहले गायब हुआ प्लेन

भारत में हुआ है इन 5 चीजों का आविष्कार

Share.