website counter widget

यूरिन से अगर धोएंगे बाल, तो मिलेंगे यह फायदे

0

लोग अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए तरह-तरह के जतन करते हैं। कई लोग ऐसे-ऐसे घरेलू उपाय (Home Remedies) तक अपनाते हैं जिनके बारे में सुनकर न सिर्फ हैरानी होती है बल्कि उन पर यक़ीन करना ही मुश्किल हो जाता है। ऐसा ही एक घरेलू उपाय (Unique Dandruff Home Remedy) अपनाता है न्यूजीलैंड (New Zealand) का यह जोड़ा। यह जोड़ा अपने बालों की खूबसूरती के लिए एक ऐसा घरेलू उपाय अपनाता है जिस पर आप शायद यक़ीन न कर पाएं। आज हम आपको उनका यह घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं।

इन सात कारणों से आता है Heart Attack, याद रखें

हैरतअंगेज! ये महिला खुद के यूरिन से धोती है अपने बाल, वजह जान दंग रह जाएंगे आप

दरअसल न्यूजीलैंड में रहने वाला यह कपल कई सालों से जंगलों की ख़ाक छान रहा है। यह जोड़ा जंगलों में रहने का अनुभव कई सालों से लेता आ रहा है। इस दौरान यह कपल एक ऐसा घरेलू उपाय अपनाता है जिस सुन कर आपको यक़ीन नहीं होगा लेकिन आश्चर्य जरूर होगा। इस जोड़े ने दावा किया है जंगल में रहने के दौरान यह लोग अपने बाल अपनी खुद की पेशाब (Unique Dandruff Home Remedy) से धोते हैं। जी हां आपने बिलकुल सही पढ़ा। बाल धोने के लिए यह अपनी ही पेशाब मतलब यूरिन का इस्तेमाल करते हैं।

Garlic Benefits : लहसुन के यह फायदे क्या पता हैं आपको?

हैरतअंगेज! ये महिला खुद के यूरिन से धोती है अपने बाल, वजह जान दंग रह जाएंगे आप

हाल ही में न्यूजीलैंड के रहने वाले मिरियम लैंसवुड (Miriam Lansworth) और पीटर (Peter) ने अपनी लाइफ के कुछ सीक्रेट्स साझा किए हैं। इन सीक्रेट्स में मिरियम ने खुलासा किया कि वह सफर के दौरान अपने बालों में कभी शैंपू नहीं करती। हालांकि उन्हें डैंड्रफ की समस्या (Unique Dandruff Home Remedy) हो जाने से वे शैंपू को बहुत मिस करती थीं। इसके बाद उन्होंने एक घरेलू उपाय अपनाया। इस घरेलू उपाय में मिरिमय ने खुद की ही पेशाब से अपने बाल धोना शुरू कर दिए। इस बात का खुलासा करते हुए मिरियम ने बताया कि वे सुबह पहली बार पेशाब जाने पर अपनी यूरिन को स्टोर कर लेती हैं।

हैरतअंगेज! ये महिला खुद के यूरिन से धोती है अपने बाल, वजह जान दंग रह जाएंगे आप

मिरियम का कहना है कि जब से उन्होंने इस घरेलू उपाय को अपनाया है उनकी डैंड्रफ की समस्या हल हो गई है। उन्होंने कहा कि अब उन्हें जरा भी डैंड्रफ नहीं है। इतना ही नहीं यह कपल ब्रश करने के लिए चारकोल और ऐश का प्रयोग करते हैं। मिरियम ने बताया कि मासिक धर्म के दौरान वे कभी टैंपोन को साथ नहीं रखती। टैंपोन की जगह वे मूनकप का इस्तेमाल करती हैं। उन्होंने बताया कि वे इसे कई बार इस्तेमाल करती हैं। एक बार इस्तेमाल करने के बाद वे इसे नदी के पास जाकर धो लेती हैं जिसके बाद वे इसका दोबारा इस्तेमाल कर सकती हैं।

संतानहीन पुरुषों के लिए अमृत के समान है संतरे का जूस..

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.