62 लाख की चोरी के बाद कैश के साथ इंस्टाग्राम पर डाली फोटो और फिर…

0

क्या कोई चोर चोरी करने के बाद चोरी की राशि के साथ फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करता है (Photo Of Cash On Instagram)? कोई चोर भला ऐसा क्यों करेगा? कोई भी चोर एक भी सबूत नहीं छोड़ना चाहता लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक चोर ने 62 लाख की चोरी तो की लेकिन उसके बाद उसने कैश के साथ अपनी फोटो खींच कर उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। बस उसकी इसी गलती के कारण वह पुलिस की गिरफ्त में आ गया। दरअसल मामला अमरीका के नॉर्थ कैरोलिना (America’s North Carolina) का है। यहां Arlando Henderson नाम के एक शख्स ने जो Charlotte financial Institution के साथ कार्य करता है, उस पर आरोप कि उसने अपने ग्राहकों के खाते से 88,000 डॉलर चुराए हैं।

America’s Got Talent : भारत का डांस ग्रुप V Unbeatable Semi-Final में, देखें उनके Top 5 Video

भारतीय करंसी के हिसाब से देखा जाए तो यह राशि तकरीबन 63 लाख रुपए से भी ज्यादा होती है (Photo Of Cash On Instagram)। Arlando द्वारा यह राशि 18 बार में अलग-अलग लोगों के खातों से चुराई है। इतना ही नहीं Arlando ने यह राशि चुराने के बाद कैश के साथ ही फोटो खिंचवाई और उसे अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट भी किया। फोटो में कैश के साथ नज़र आ Arlando को जल्द ही एफबीआई (FBI) पुलिस ने धर दबोचा। Arlando ने सिर्फ फोटो नहीं बल्कि कई वीडियो भी कैश के साथ बनाए और उसे अपलोड भी किया। उनकी यही गलती उन पर भारी पड़ गई और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

North America GK In Hindi : भूगोल प्रश्नोत्तरी

Arlando ने चुराए हुए पैसों (Photo Of Cash On Instagram) से अपनी नई मर्सिडीज कार (Mercedes car) की डाउन पेमेंट भी जमा कर दी। इसके लिए Arlando ने चुराई हुई राशि में से पूरे 20 हजार डॉलर की डाउन पेमेंट जमा की है। फिलहाल पुलिस ने Arlando को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस पूरे मामले की बारीकी से जांच कर रही है। अगर इस जांच में Arlando में चोरी का आरोप सिद्ध हो जाता है तो फिर उसे 30 वर्षों की सजा दी जा सकती है। सिर्फ इतना ही नहीं उन पर 1 मिलियन डॉलर की पेनल्टी भी लगाई जा सकती है।

राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद कानून बना नागरिकता संशोधन विधेयक

Prabhat Jain

Share.