website counter widget

हौसला हो तो आप असंभव को भी संभव बना सकते हैं

0

सपनों को पूरा करने की कोई उम्र नहीं होती है| यदि आप में हौसला हो तो आप असंभव को भी संभव बना सकते हैं और इसमें उम्र भी आड़े नहीं आ पाती है | आप किसी भी आयु में अपना सपना पूरा कर सकते हैं| इन बातों को चरितार्थ किया है 77 वर्षीय दादी (Korean Grandma Choi Soon-Hwa) मां ने |

photoes : इंटरनेट पर कुछ हैरान करने वाली तस्वीरें वायरल

Korean Grandma Choi Soon-Hwa Photo :

दरअसल, आपने कई यंग लोगों को मॉडलिंग करते हुए देखा होगा, लेकिन दक्षिण कोरिया की एक दादी Choi Soon-Hwa 77 साल की उम्र में मॉडल बनी हैं। इसी के साथ वे वहां की सबसे बुजुर्ग (Korean Grandma Choi Soon-Hwa) प्रोफेशनल मॉडल बन गई हैं। खास बात ये है कि मॉडलिंग के लिए Choi Soon-Hwa ने अपनी नौकरी भी छोड़ दी और अब इस नए फील्ड को एंजॉय कर रही हैं।

हॉस्पिटल में नौकरी करती थीं  Korean Grandma Choi Soon-Hwa :

Choi Soon-Hwa एक हॉस्पिटल में केयर वर्कर थीं। वे दिन के 20 घंटे नौकरी करती थीं। ऐसे में वे ये नौकरी करते हुए काफी परेशान हो गईं थीं। उन्होंने बताया, “मेरे लिए लंच करना भी बहुत मुश्किल हो जाता था। तनाव बहुत गहरा होता जा रहा था। ऐसा लग रहा था कि जैसे मेरे अंदर कोई ज्वालामुखी फूटने वाला हो।“

बेहद रहस्यमयी है ये झील, पानी पीते ही हो जाती है मौत

साउथ कोरिया में ज्यातातर सीनियर सिटीजन (Korean Grandma Choi Soon-Hwa) गरीबी में जी रहे हैं। कुछ साल पहले तक Choi Soon-Hwa खुद कर्ज में डूबी हुईं थीं, जिसे चुकाने के लिए उन्हें अपना सारा पैसा देना पड़ा। लेकिन इसके बाद उनकी जिंदगी में कुछ ऐसा हुआ, जो Choi के लिए वरदान बन गया।

आपको बता दें कि Choi को अपनी जिंदगी में कई कठिनाइयों का सामना करना था। उनके पति ने उन्हें छोड़ दिया और वे दो बच्चों का अकेले ध्यान रखती थीं। खुद का और बच्चों का खर्चा चलाने के लिए उन्हें फुल-टाइम जॉब करनी पड़ती थी। उन्होंने बताया कि दो बच्चों की सिंगर पैरेंट के रूप में मैंने करीब 20 साल तक सेम कपड़े पहने। मॉडल बनने के बाद अब Choi अपनी जिंदगी आराम से जीना चाहती हैं। मॉडलिंग में बुजुर्ग का आना एक अच्छा संकेत है। ऐसे में उन्हें आर्थिक रूप से किसी पर निर्भर भी नहीं रहना पड़ता है और वे आराम से अपना खर्चा चला पाते हैं।

ननद से होती है शादी, फिर होती है सुहागरात

ऐसे बनीं मॉडल

Choi ने टीवी पर एक कर्मशियल देखा, जिसमें सीनियर मॉडल्स के बारे में बताया जा रहा था। ये देखकर उन्होंने कुछ मॉडलिंग क्लासेज में दाखिला लिया और जल्द ही उन्हें The Show Project एजेंसी ने सलेक्ट कर लिया। खास बात ये है कि इस काम के लिए Choi को अपने बाल भी डाई नहीं करने पड़ते हैं। जब वे हॉस्पिटल में थीं तो उन्हें अपने सफेद बाल छिपाने के लिए डाई करना पड़ता था, क्योंकि मरीज नहीं चाहते थे कि कोई बुजुर्ग उनकी देखभाल करें।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.