website counter widget

इस स्थान पर सेल्फी ली तो चली जाएगी जान

0

आजकल सेल्फी लेने का प्रचलन काफी बढ़ गया है। खासकर, स्मार्टफोन के बढ़ते चलन से सेल्फी लेना बहुत आसान हो गया है। दिन-ब-दिन सेल्फी का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। माना जाता है कि जो सेल्फी नहीं लेता या तो उसके पास स्मार्टफोन नहीं है या वह स्मार्ट नहीं है| आज सभी बड़े स्टार और सेलिब्रिटीज सेल्फी लेते हैं और उसे सोशल साइट्स पर अपलोड कर देते हैं। इससे उनकी पॉपुलैरिटी में इजाफ़ा होता है। सेल्फी का चलन अब इस कदर बढ़ गया है कि यगंस्टर्स भी सेल्फी लेकर उसे फेसबुक जैसी साइट पर डालने लगे हैं। आज हर जगह सेल्फी ली जाती है परन्तु आपने कभी ऐसी जगह के बारे में सुना है, जहां सेल्फी लेने पर मौत की सज़ा है| आज हम आपको एक ऐसी ही जगह के बारे में बताएंगे, जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे।

दरअसल, थाइलैंड के फुकेट आइलैंड पर चर्चित बीच पर सेल्फी लेने पर पर्यटक को मौत की सज़ा हो सकती है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि थाईलैंड के सुरक्षा अधिकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि नजदीक से विमान उड़ने के कारण लोगों को यहां सेल्फी लेने पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है। अधिकारी कहते हैं कि नियम तोड़ने वाले पर्यटक को अधिकतम मृत्यु की सज़ा दी जा सकती है।

gfg

दरअसल, यहां के अधिकारीयों को लगता है कि सेल्फी लेने से नजदीक से उड़ रहे पायलट का ध्यान भटक सकता है एवं इस स्थान पर बड़ा विमान हादसा हो सकता है। माना जा रहा है कि जिस तरह ड्रोन या लेजर पेन से पायलट डिस्टर्ब हो सकते हैं, वैसे ही सेल्फी से भी प्रभाव पड़ सकता है।  इसके लिए बीच पर एक घेरा तैयार किया जाएगा, जहां पर्यटकों को सेल्फी लेने से इनकार किया जाएगा।  वार्निंग दिए जाने के पश्चात भी अब तक पर्यटक सेल्फी लेने यहां पहुंच रहे हैं।

खुद से खुद की ली गई तस्वीर को सेल्फी कहा जाता है। ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी की परिभाषा के अनुसार, ”सेल्फी का मतलब किसी स्मार्टफोन या वेबकैम से खुद अपनी तस्वीर खींचना और उसे सोशल साइट्स पर अपलोड करना होता है।” सेल्फी शब्द 2002 से इस्तेमाल होता आ रहा है, लेकिन इसे अगस्त 2013 में ऑनलाइन ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी में शामिल किया गया।

gfg

अब अपने हर थ्रिल मूमेंट की सेल्फी क्लिक कर अपडेट करने का ट्रेंड जोरो पर हैं। यह ट्रेंड लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है। इसके लिए लोग इतने क्रेज़ी हो रहे हैं कि बेहतरीन शॉट लेने के किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं। वे इसके लिए जान की भी परवाह नहीं करते हैं|

Selfie not taking it here by mistake otherwise it will go away

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
Loading...
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.