Rajasthat LIVE : अशोक गहलोत कैबिनेट की बैठक आज

0

राजस्‍थान का सियासी संकट LIVE- राजस्‍थान में चल रहे सियासी उलटफेर के बीच अब मंगलवार को अशोक गहलोत कैबिनेट (Ashok Gehlot Cabinet) की बैठक आयोजित की गई है. सुबह 10 बजे सीएम निवास पर आयोजित कैबिनेट की बैठक में विधानसभा-सत्र (Assembly session) को लेकर चर्चा की जानी है. राज्यपाल द्वारा विधानसभा-सत्र को लेकर उठाई गई आपत्तियों के जवाब पर मंथन भी संभव है.  विधानसभा-सत्र के कामकाज पर, सचिन पायलट के बगावत के बाद से ही राजस्‍थान में सत्‍ता को लेकर संघर्ष आदि मुद्दे भी इसमें चर्चा का विषय होंगे.

फ्रांस से भरी राफेल ने उड़ान, 29 जुलाई को सेना के बेड़े में शामिल

Update- उधर BSP 6 विधायकों के खिलाफ फिर कोर्ट जाने का मन बना रही है .

rajasthan government cm ashok gehlot first cabinet meeting ...

बता दे की राजस्थान का सियासी संकट फ़िलहाल यथावत बना हुआ है और मामला उलझन में ही है मसले को लेकर सीएमआर में हुई विधायक दल की बैठक के बाद यह हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक की दखल हुई और फिलहाल विधानसभा-सत्र को लेकर सरकार के टकराव तक हो चूका है. राज्य सरकार और राजभवन बीच पत्राचार जारी है  राजभवन ने विधानसभा-सत्र के लिए रखी शर्तों पर राज्य सरकार से स्पष्टीकरण के जवाब के लिए ही 28 जुलाई की कैबिनेट की बैठक अहम् होगी. इस बैठक में राजभवन को क्या जवाब देना है इस बात का निर्णय होगा .

प्रधानमंत्री आवास योजना: 6 बरस से यात्री प्रतीक्षालय में गुजार रहे है जिन्दगी

राजस्थान: देर रात कैबिनेट बैठक में ...

गौरतलब है कि राजभवन ने विधानसभा का सत्र बुलाने के लिए राज्य सरकार से 21 दिन की समय सीमा में कोरोना को देखते हुए सोशल डिस्‍टेंसिंग को लेकर पूछा है है कि विधानसभा सत्र के दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन किस प्रकार किया जाएगा? 200 विधायकों , 1000 से अधिक अधिकारी और कर्मचारियों को एक दुसरे से अलग केसे रखा जायेगा यह सवाल भी राज्य सरकार से है.

राम मंदिर का भूमि पूजन संविधान का उल्लंघन- ओवैसी

Share.