इस शख्स के घर में रहते हैं 400 से ज्यादा जानवर

1

दुनिया में हर इंसान के अलग-अलग शौक होते हैं। उनके शौक ही उनकी पहचान भी बन जाते हैं, लेकिन फ्रांस के फिलिप्पे गिलेट के शौक को जानकर आप हैरान हो जाएंगे। इनके घर में कुत्ते-बिल्ली नहीं बल्कि सांप और मगरमच्छ जैसे जानवर घूमते हैं। गिलेट के घर में एक-दो नहीं 400 से ज्यादा खतरनाक जानवर हैं और यह सब फिलिप्पे के लिए बिल्कुल सामान्य हैं।

क्या आप सोच भी सकते है कि आपके बिस्तर के पास 7 फीट लंबा घड़ियाल है और आप आराम से सोएं, लेकिन फिलिप्पे अपने घड़ियाल के साथ ही सोते हैं। गिलेट रोज अपने घड़ियाल अली को ड्राइंग रूम में वैसे ही मांस खिलाते हैं, जैसे हम कुत्ते को दूध या खाना खिलाते हैं। उनके घर में 50 किलो वजनी कछुए भी है।

67 साल के गिलेट के घर में 400 से ज्यादा जीव-जंतु हैं। इनमें रेटल स्नैक, अजगर, बड़ी छिपकली भी शामिल है। गिलेट ने मीडिया से कहा कि ये इन जानवरों के साथ नाइंसाफी होगी कि आप इनके नाम से ही डर जाएं, क्योंकि आप इन्हें जानते नहीं हैं।

गिलेट के पास दो मगरमच्छ भी हैं, जिनका नाम अली और गेटर है। इन्हें एक फॉर्म हाउस से रेस्क्यू कर लाया गया था। बाकी सभी जानवर यहां के पालतू हैं। इन्हें कई लोगों ने गिलेट को दान में दिया है।

Share.