मनचाहा प्यार बेच रही Amazon Dating, देखकर उड़ जाएंगे होश

0

डेटिंग (Amazon Dating) के बारे में सुनते ही सभी के दिल में तरह-तरह के ख़याल आते हैं वहीं आज दुनिया तेजी से डिजिटल होती जा रही है तो डेटिंग जैसी सुविधाएं अब ऑनलाइन भी मिलने लगी हैं। ये बात सुनकर थोड़ा अजीब तो लगता है लेकिन ऐसी कई वेबसाइट इंटरनेट पर मौजूद हैं जो ऑनलाइन डेटिंग के लिए बनाई गई हैं और जिसमें लिखा होता है अपने मनचाहे पार्टनर से दोस्ती करें, बात करें और डेटिंग करें। अगर आप इंटरनेट पर ऑनलाइन डेटिंग (Amazon Dating) या फिर डेटिंग वेबसाइट सर्च करेंगे तो आपको एक या दो नहीं बल्कि अनगिनत यानी ढेरों वेबसाइट मिल जाएंगी। अब ये वेबसाइट कितनी सही हैं या नहीं ये तो इनका इस्तेमाल करने वाला जाने लेकिन एक बात तो है कि आजकल प्यार भी ऑनलाइन मिलने लगा है। ऐसे में वैलेंटाइन डे आने से पहले एक वेबसाइट इंटेरनेट पर दिखाई दी, नाम है अमेज़न डेटिंग (Amazon Dating) । यह नाम सुनकर आप भी भौचक्के रह गए होंगे कि अमेजन जिस पर तेल, साबुन, कपड़े-लत्ते यानी पूरी दुनिया का सामन बिकता है अब क्या वह डेटिंग के लिए इंसान भी बेच रहा है?? अगर सच में ऐसा है तो फिर जो अब तक सिंगल हैं उनके लिए तो यह सबसे बेहतर डील होगी। मतलब सिर्फ एक क्लिक पर अमेजन लड़का या लड़की भेज देगा आपके घर? क्या सच में ऐसा है या होगा? चलिए जानते हैं इस वेबसाइट के बारे में।

Amazon Recruitment 2019 : निकली बंपर भर्तियां,जल्द करें आवेदन

मनचाहा प्यार बेच रही Amazon Dating, देखकर उड़ जाएंगे होश

मनचाहा प्यार बेच रही Amazon Dating, देखकर उड़ जाएंगे होशडेटिंग के बारे में सुनते ही सभी के दिल में तरह-तरह के ख़याल आते हैं वहीं आज दुनिया तेजी से डिजिटल होती जा रही है तो डेटिंग जैसी सुविधाएं अब ऑनलाइन भी मिलने लगी हैं। ये बात सुनकर थोड़ा अजीब तो लगता है लेकिन ऐसी कई वेबसाइट इंटरनेट पर मौजूद हैं जो ऑनलाइन डेटिंग के लिए बनाई गई हैं। ऐसे में वेलेंटाइन डे से पहले इंटरनेट पर Amazon की ऑफ़िशियल वेबसाइट की तरह दिखने वाली एक और वेबसाइट दिखाई दी Amazon डेटिंग जो ऑनलाइन मनचाहा प्यार बेच रही है।#AmazonDating #ValentinesDay

Talented India News द्वारा इस दिन पोस्ट की गई गुरुवार, 6 फ़रवरी 2020

अब से कुछ दिन बाद आने वाली है 14 फ़रवरी (Valentine’s Day) । जी हां वही 14 फ़रवरी जिसका इंतजार प्यार करने वालों को बड़ी बेसब्री से रहता है मतलब प्यार वाली तारीख। इससे पहले ही इंटरनेट पर Amazon की ऑफ़िशियल वेबसाइट (Amazon Dating) की तरह दिखने वाली एक और वेबसाइट दिखाई दी Amazon डेटिंग। सबसे हैरान करने वाली बात है कि इस वेबसाइट पर प्रोडक्ट दिखाई दे रहे हैं, उनके दाम, होम डिलीवरी का वादा और जो लोग इन प्रोडक्ट्स का पहले इस्तेमाल कर चुके हैं उनके रिएक्शन भी दिखाई दे रहे हैं। सामानों पर ग्राहकों द्वारा प्रदान की रेटिंग्स भी मेंशन है। इतना ही नहीं इन प्रोडक्ट्स (Amazon Dating)  को आप किस तरह से इस्तेमाल करना चाहते हैं इसका विकल्प भी इस वेबसाइट पर मौजूद है। बस तो देर किस बात की कर लीजिए अपने मनपसंद प्रोडक्ट को बुक, उसे कार्ट में एड कीजिए और खरीद लीजिए। होम डिलीवरी के अलावा इसमें फ्री रिटर्न की सुविधा भी दिखाई दे रही है।

Amazon Great Indian Sale 20 जनवरी से शुरू…

अगर आप भी इस वेबसाइट पर पहुंच चुके हैं और अपने मनपसंद साथी को बुक कर होम डिलीवरी (Amazon Dating)  करवाना चाह रहे हैं तो उसके पहले आप ये जरूर जान लीजिए कि ये एक पैरोडी वेबसाइट है। पैरोडी वेबसाइट का मतलब तो आप सभी समझ ही गए होंगे। ऐसा भी नहीं है कि इस वेबसाइट के बारे में आमजन को न पता हो, वह भी इसे बखूबी जानता है। अब बताते हैं कि आखिर इस पैरोडी वेबसाइट को बनाने के पीछे किसका दिमाग है और उसने आखिर ऐसा क्यों किया? इस वेबसाइट को एक या दो लोगों ने नहीं बल्कि 4 लोगों एनी एकोपियन, सूज़ी शिन, मॉर्गन ग्रुअर और थिंको ने मिलकर बनाया है। इन चारों के दिमाग की उपज है ये डेटिंग प्रोडक्ट उपलब्ध कराने वाली वेबसाइट। ऐसा नहीं है कि इनका यह पहला आईडिया है, ये लोग इसी तरह के कई आईडिया (Amazon Dating)  पहले भी दिखा चुके हैं और कई ऐसे कारनामे कर चुके हैं, जिसे सिर्फ मजाक के तौर पर ही लिया जाता है। लोग भले ही इसे मज़ाक के तौर पर लें लेकिन इन लोगों के ये क्रिएटिव आइडियाज इंटरनेट पर धूम मचा देते हैं और जमकर वायरल होते हैं, जैसे अभी ये वेबसाइट हो रही है। इससे पहले इन चारों ने ScamDaddy और WhoPaid99Cents जैसे आइडियाज भी इंटरनेट पर डाले हैं।

ये लोग जो भी आईडिया लाते हैं उसमें कुछ न कुछ मैसेज भी जरूर होता है। हालांकि इन्होने ये वेबसाइट (Amazon Dating)  बनाई और इसमें जो प्रोडक्ट डाले वो तो मजाक हैं ही लेकिन एक कस्टमर ने यह सामान खरीदने का नाटक करते हुए प्रोडक्ट की अन-बॉक्सिंग का वीडियो (video viral) भी बना डाला जो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सामान खरीदने और इसे अन-बॉक्सिंग करने वाली लड़की कहती है, “जब तक Amy की तस्वीर पर Best Seller का टैग नहीं देखा, मुझे चैन नहीं मिल रहा था।’ वहीं इस लड़की का कहना है कि जब दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक भी, डेटिंग वाले काम में उतर चुका है और इसमें अपना हाथ आजमा रहा है तो भला ये सब करने में क्या बुराई है? देखें वीडियो.

https://twitter.com/AnnaRussett/status/1224784181881905152?s=20

इन सभी बातों के बाद भी (Amazon Dating)  यदि आप लोग नहीं समझे तो बता दें कि इन लोगों ने बाजार को ताना मारने के लिए ये सब कारनाम किया है। मतलब जिस तरह बाजार अब प्यार और रोमांस (Love and Romance)पर भी अपना कब्ज़ा जमाता जा रहा है, उसका भविष्य क्या होने वाला है या आगे भविष्य में किस तरह के दृश्य देखने को मिलने वाले हैं ये इन लोगों ने दिखाया। इन सभी ने इसके लिए सिर्फ वेबसाइट नहीं बनाई बल्कि इसका जोर-शोर से प्रचार भी किया और लॉस एंजेलिस व न्यूयॉर्क शहर में कई स्थानों पर इसके पोस्टर लगाए जिसे देख लोग भौचक्क रह गए। लेकिन प्यार वाली तारीख आने से पहले अब सभी लोग ये समझ चुके हैं कि इन चारों लोगों लक्ष्य केवल प्यार को बाज़ार से आज़ाद रखना है।

NetFlix, Amazon Prime पर लग सकता है बैन!

Prabhat Jain

Share.