शादीशुदा ज़िन्दगी में खलल डाल रहा यह गेम, हो जाइये सतर्क

0

यकीन करना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन यह हकीकत है कि एक वीडियो गेम अभी तक 200 तलाक का कारण बन चुका है। वीडियो गेम की लत से सिर्फ बच्चों पर ही नहीं बल्कि बड़ों पर भी बहुत बुरा असर पड़ रह है। एक वीडियो गेम को सैकड़ों कपल के तलाक के लिए जिम्मेदार माना जा रहा है। फोर्टनाइट बैटल रोयाल नामक ऑनलाइन गेम कई लोगों के दांपत्य जीवन में जहर घोल रहा है। टीवी और सोशल मीडिया के बाद अब कंप्यूटर और वीडियो गेम भी रिश्तों में दरार की वजह बन रहा है ।

एक सर्वे के मुताबिक, पिछले 1 साल में एक वीडियो गेम से 200 से ज्यादा तलाक सिर्फ एक देश में हो चुके हैं। यह गेम जाने-अनजाने आपके जीवनसाथी के बीच दरार डाल रहा है। मर्दों में इस फोर्टनाइट बैटल रोयाल गेम के प्रति गजब की दीवानगी है और यही लत जीवनसाथी से अलगाव का सबब बन रहा है।

विदेशों में काफी समय से चल रहा यह गेम अब भारत में भी अपने पांव जमा चुका है। फाइटिंग गेम फोर्टनाइट सिर्फ नई जनरेशन के बीच नहीं बल्कि‍ एडल्ट लोगों के बीच काफी पॉपुलर गेम है।

जनवरी से अगस्त 2018 के बीच देश में हुए 200 से अधिक तलाक के लिए अकेले फोर्टनाइट बैटल रोयाल गेम का नशा या लत ही जिम्मेदार था। जानकारी के अनुसार जनवरी से अब तक 4,665 तलाक के मामले में फाइल हुए हैं, जिनमें से 5 प्रतिशत में फोर्टनाइट गेम को वजह बताया गया है। इस गेम की दीवानगी इसके खेलने वालों से ही पता लगती है। महज 1 साल पहले लॉन्च हुए इस गेम के 125 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। लगभग 4 करोड़ लोग हर महीने इस गेम को खेलते हैं। अगर आपको भी इस गेम की लत है तो सतर्क हो जाइये| साथ ही अपने बच्चो को भी इस गेम के नुकसान से जल्द अवगत करवाइये।

Momo Challenge : भारत में छात्रा ने की खुदकुशी

मोमो चैलेंज पर सरकार ने जारी की एडवायज़री

अब लोगों को भाया डेले अली चैलेंज

Share.