इस जगह आकर कुत्ते कर लेते हैं सुसाइड

0

आज तक आपने इंसानों के सुसाइड करने की ख़बर सुनी होगी, लेकिन क्या आपने कभी सुना या देखा कि कोई जानवर भी आत्महत्या कर ले। यदि नहीं तो हम आपको कुत्तों के आत्महत्या करने के बारे में बता रहे हैं, जहां हर वर्ष कुत्ते अपनी जान दे देते हैं।दरअसल स्कॉटलैंड के डंबार्टन के नज़दीक मिल्टन गांव में एक ब्रिज है। इस ब्रिज से कूदकर कई कुत्ते आत्महत्या कर चुके हैं। कहा जाता है कि यह ब्रिज कुत्तों को आत्महत्या के लिए आकर्षित करता है। इस ब्रिज से कूदकर करीब 500 कुत्ते खुदकुशी कर चुके हैं।

वर्ष 1859 में बने इस ब्रिज का नाम ओवरटॉन ब्रिज है। इस ब्रिज से कुत्ते अचानक कूद जाते है और 50 फीट की ऊंचाई से गिरने पर उनकी मौत हो जाती है। कुछ घटनाओं में ब्रिज से एक बार गिरने के बाद यदि कुत्ता बच जाता है तो वह दोबारा कूदकर जान दे देता है। लगाताक कुत्तों के खुदकुशी करने के बाद ब्रिज पर चेतावनी बोर्ड लगा दिया गया है।

खास बात है कि जितने भी कुत्तों ने इस पुल से कूदकर आत्महत्या की, वे सभी एक तरफ से कूदे। यही नहीं कुत्तों ने छलांग एक ख़ास स्पॉट से लगाई थी। इस ब्रिज से कुत्तों के आत्महत्या करने का रहस्य आज तक कोई नहीं जान पाया और आज भी यह रहस्य बना हुआ है। लोगों का मानना है कि इस ब्रिज पर बुरी शक्तियों का साया है।

कहा जाता है कि ओवरटॉन ब्रिज ऐसी जगह है, जहां जिंदा और मृत लोगों की दुनिया मिलती है और कई शक्तियां क्रॉस भी हो जाती है।

माना जाता है कि कुत्ते न दिखने वाली चीजों को बहुत अच्छे से महसूस कर लेते हैं। इन सभी घटनाओं को ध्यान में रखते हुए ब्रिज पर बोर्ड लगाकर कुत्तों को ब्रिज पर सावधानी से रखने के निर्देश दिए हैं।

Share.