OMG : यह मूर्ति जपती है राम नाम

1

कहा जाता है कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के परम भक्त बजरंगबली यानी हनुमान जी को अमरत्व प्राप्त है और वे अभी भी इस धरा पर विराजित हैं। देशभर में बजरंगबली के कई ऐसे मंदिर हैं, जिनसे लोगों की आस्था जुड़ी हुई है और लोग उन्हें चमत्कारिक मानते हैं। ऐसा ही बजरंगबली का एक चमत्कारिक मंदिर उत्तरप्रदेश के इटावा में भी स्थित है। इस मंदिर में रामभक्त हनुमान की प्रतिमा लगातार अपने आराध्य श्रीराम का नाम जपती रहती है।

इस मंदिर के बारे में लोगों का कहना है कि यहां विराजित हनुमानजी की मूर्ति लगातार श्रीराम के नाम का जाप करती रहती हैं और सिर्फ इतना ही नहीं, इस मूर्ति की सांसें भी चलती हैं। यह चमत्कारिक मंदिर इटावा से तकरीबन 12 किमी दूर रूरा गांव के समीप स्थित है। पिलुआ महावीर मंदिर के नाम से प्रसिद्ध इस मंदिर में भक्तों का तांता लगा रहता है। इस चमत्कारिक मंदिर में बजरंगबली के दर्शन करने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं।

इस मंदिर के बारे में कहा जाता है कि इस मंदिर के दर्शन मात्र से लोगों की बड़ी से बड़ी परेशानियों का अंत हो जाता है। सिर्फ इतना ही नहीं, यदि किसी को खतरनाक और जानलेवा बीमारी हो तो वो भी बजरंगबली के दर्शन मात्र से दूर हो जाती है। इस मंदिर की ख्याति दूर-दूर तक फैली हुई है। भक्तों का मानना है कि यहां साक्षात बजरंगबली विराजमान हैं, जो लोगों की हर समस्या का समाधान करते हैं। कहा जाता है कि यहां बजरंगबली प्रसाद भी खाते हैं। भक्त जो भी प्रसाद चढ़ाते हैं, वह कुछ समय बाद गायब हो जाता है। यह एक रहस्य बना हुआ है कि प्रसाद कहां गायब हो जाता है। इसी को लेकर भक्तों का मानना है कि बजरंगबली स्वयं ही प्रसाद खाते हैं।

इन राशियों के पति होते हैं शंकालु

इन राशियों के लिए खुशियों से भरा होगा नया साल

इन आदतों के कारण इंसान बनता है कंगाल

Share.