28 सालों से सीधा नहीं खड़ा हो सकता था, सर्जरी के बाद हुआ कमाल

0

बीजिंग: अक्सर कई इंसान होते है जिनमे शारीरिक विकृति होती है। यह विकृति या तो जन्मजात होती है या किसी दुर्घटनावश उनमे ऐसी विकृति आ जाती है। ऐसी ही कुछ विकृति से चीन में एक शख़्स जूझ रहा था। जो की 28 सालों से अपने पैरों (28 Years Stand Straight) पर खड़ा नहीं हो पा रहा था आपको बता दें की चीन में रहने वाले Li Hua को Ankylosing Spondylitis नामक एक बीमारी है जिससे वो बीते 28 वर्षों से जूझ रहे थे। इसमें कमर झुक जाती है. शख्स सीधा नहीं खड़ा हो सकता।

India China War : भारत ने अरब सागर में चीनी नौसेना को खदेड़ा


ली (28 Years Stand Straight) की हालत ऐसी थी कि उनका सिर घुटनों के साथ ही लगा रहा था। हाल में ही उनकी सर्जरी की गई, जिसके बाद अब वो सीधे खड़े हो सकते हैं। ली चीन के सैंट्रल चीन से आते हैं। उनकी मां ही उनकी देखभाल करती है। आर्थिक हालात ठीक ना होने के कारण साल 2018 में उन्होंने सर्जरी करवाना कैंसिल कर दिया था। यहां तक कि बीते पांच वर्षों से उन्हें खाना खाने और पानी पीने में भी काफी दिक्कत हो रही है।

ट्रंप ने किए हांगकांग विधेयक पर हस्ताक्षर, चीन ने दी चेतावनी

2018 में जब ली (28 Years Stand Straight) की फैमिली ने डॉक्टर्स से बात की तो डॉक्टर ने बताया की सर्जरी के बाद ली जान भी जा सकती है इसलिए ली के परिवार ने निर्णय लिया की वह सर्जरी नहीं करवाएंगे लेकिन साल 2019 में प्रोफेसर ताओ हुरियन आए, वो स्पाइनल एक्सपर्ट हैं। उन्होंने ली की सर्जरी करने की ठानी। वो पहले भी ऐसे मरीजों की सर्जरी कर चुके हैं। ली सर्जरी के बाद चल सकते हैं। डॉक्टर का कहना है कि फिलहाल उन्हें वॉकर की जरूरत होगी। 2-3 महीनों तक तो उनकी थेरेपी भी चलेगी। जिसके बाद उनकी हालत स्थिर हो जाएगी। ली ने डॉक्टर्स का बहुत धन्यवाद किया है। उनका कहना है कि डॉक्टर हाओ ने उन्हे नया जन्म दिया है।

चीन को बांटने की कोशिश करने वालों को कुचल देंगे: शी जिनपिंग

-Mradul tripathi

Share.