डॉक्टर की गलती से पुरुष हुआ प्रेग्नेंट

0

देश और दुनिया में ऐसे कई मामले सामने आते हैं जिसे जानने के बाद सभी अपने दातों तले उंगलियां दबा लेते हैं। सभी यह सोचने को मजबूर हो जाते हैं कि क्या वाकई में ऐसा हो सकता है जैसा सुनने में आया है? ऐसा ही चौकाने वाला एक मामला भिंड जिले से सामने आया है। यह मामला स्वास्थ्य सेवाओं से खिलवाड़ का है। दरअसल जिले के फूप में एक 45 वर्षीय युवक मलेरिया और टायफाइड की जांच करवाने श्याम पैथालॉजी लैब पहुंचा था। लैब में युवक की जांच के सैम्पल लिए गए। इसके बाद जब जांच रिपोर्ट आई तो सभी के होश फाख्ता हो गए।

जी हां युवक की मलेरिया और टायफाइड की जांच रिपोर्ट में उसका गर्भवती होना सामने आया। यह बात जानकार आपको हैरानी जरूर हुई होगी लेकिन यह सच है। जब जांच रिपोर्ट युवक को दी गई तो उस रिपोर्ट में युवक का गर्भवती होना बताया गया था। इसके बाद युवक ने अपनी जांच की रिपोर्ट को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर उसे वायरल कर दिया। जैसे ही इस बात की खबर सीएमएचओ (CMHO) डॉ. जेपीएस कुशवाह (JPS Kushwah) को लगी तो उन्होंने ततकलाल ही टीम को फूप रवाना किया और श्याम पैथालॉजी लैब को सील करवाया। इस मामले में सीएमएचओ का कहना है कि मामले की पूरी जांच की जा रही है और लैब संचालक पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल मामला यह था कि फूप निवासी सुरेश कुमार आयु 45 वर्ष को पिछले कुछ दिनों से बुखार आ रहा था। इसके इलाज के लिए सुरेश शनिवार को एक झोलाछाप डॉ. वीके वर्मा के पास पहुंचे। इसके बाद डॉ. ने सुरेश को मलेरिया और टायफाइड की जांच की सलाह दी और उसे अटेर रोड तिराहा पर श्याम पैथालॉजी लैब भेज दिया। सुबह सुरेश ने जांच करवाई जिसकी रिपोर्ट दोपहर को दी गई। रिपोर्ट देखते ही सुरेश के पैरों तले जमीन खिसक गई क्योंकि उस रिपोर्ट में उसे गर्भवती बताया गया था। वह तत्काल ही डॉ. के पास पहुंचा और अपनी रिपोर्ट पर आपत्ति जताई। लेकिन डॉ. ने लैब की गलती छुपाने के लिए कहा कि उन्होंने ही गलती से यह लिख दिया था।

इसके बाद युवक ने इस रिपोर्ट को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। रिपोर्ट वायरल होते ही जमकर हंगामा मचा और बात सीएमएचओ तक जा पहुंची। इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सीएमएचओ ने शाम को ही लैब को सील करवा दिया। वहीं लैब संचालक ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि लैब से रिपोर्ट सही दी गई थी लेकिन डॉ. ने ही प्रेग्नेंसी वाले कॉलम में पॉजीटिव लिख दिया। लैब पर कार्रवाई के बाद से ही डॉ. गायब है।

Share.