इस बच्चे से बचकर रहना, यदि इसे ग़ुस्सा आ गया तो….

2

यह दुनिया अजीबोगरीब रहस्यों और ऐसे ही अजीबोगरीब लोगों से भरी हुई है। जब भी इन रहस्यों की परतें खोली जाती हैं तो सिवाय आश्चर्य के कुछ हाथ नहीं लगता है। ऐसा ही एक अनोखा बच्चा है,जो ग़ुस्से में मैगनेट यानी चुंबक बन जाता है। इस बच्चे के कारनामे सुनकर आपकी धड़कनें बढ़ जाएंगी।  सिर्फ 9 साल की उम्र में ‘मेहमत’ नाम का तुर्की का रहने वाला एक बच्चा कुछ ऐसा चमत्कार कर दिखाता है कि लोग दांतों तले अंगुली दबा लेते हैं।

यह बच्चा यदि चाहे तो किसी भी धातु की वस्तु अपने शरीर से चिपका सकता है। उसके इस अनोखे हुनर को देखते हुए लोग उसे ‘मैग्नेटिक मैन’ कहकर बुलाते हैं। यदि मेहमत को ग़ुस्सा आ जाए तो इसकी चुम्बकीय शक्ति और बढ़ जाती है।  ऐसे में उसके आसपास रखी धातु की चीजें अपने आप उसके शरीर पर आकर चिपक जाती हैं। शुरुआत में मेहमत के घर वाले इस घटना से घबरा गए थे और इसे बीमारी समझ बैठे थे। उसे डॉक्टर को दिखाने के बाद बहुत से टेस्ट करवाकर पता चला कि उसके शरीर में सामान्य से ज्यादा मैग्नेटिक शक्ति है। यही वजह है कि जब उसे बहुत गुस्सा आता है तो उसका शरीर मैग्नेटिक मैन के रूप में बदल जाता है।

मेहमत के इस अद्भुत पॉवर की तस्वीरें दुनियाभर में छा गई हैं और मेहमत लोगों के लिए ‘मैग्नेटिक मैन’ बन गया है।  आज तक आपने देश और दुनिया में होने वाले कई अजीबोगरीब किस्सा सुने और देखे होंगे, लेकिन मैगनेट मेन का किस्सा आप के लिए नया होगा। हर तरफ इस अजीबोगरीब घटना के बारे में सुनकर लोग हैरान हैं।

Share.