इस होटल में रहते हैं केवल मुर्दे

0

हमने कई होटलों के बारे में सुना है। एक से बढ़कर एक आलीशान और सस्ते होटल भी उपलब्ध है। अक्सर लोग होटल में एक या दो दिन रुकते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि मरे हुए इंसानों के लिए भी होटल है। चौंक गए ना। लहम आपको ऐसे होटल के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जिंदा इंसान को नहीं बल्कि मरे हुए इंसानों को रूम दिया जाता है।

दरअसल यह होटल जापान में है। इस होटल को बनाने वाले व्यक्ति का नाम हिसायोशी टेरामुरा है। इसके बारे में हिसायोशी का कहना है कि यह होटल केवल मरे हुए इंसानों के लिए हैं। इस होटल का नाम लास्टेल हैं। होटल में मरे हुए इंसान के शरीर को एक दिन रखने का किराया करीब 12,000 येन है।

हिसायोशी टेरामुरा इससे पहले कब्रों और शव गृह के व्यापार से जुड़े हुए थे। टेरामुरा को इस बिजनेस का आइडिया इस वजह से आया क्योंकि जापान में मृत्युदर तेज़ी से बढ़ रही है। इसके कारण यहां के श्मशान ज्यादातर लोगों से भरे ही रहते हैं।

इस कारण बहुत से मृतकों के परिवारों को अंतिम संस्कार के लिए काफी इंतज़ार करना पड़ता है। इस प्रकार की परिस्थिति बनने पर मृतक के परिवार वाले अपने मृत व्यक्ति की बॉडी को मुर्दा लोगों के लिए बने इन होटल में रख सकते हैं और शव को सड़ने से बचा सकते हैं। इसके अलावा अगर किसी के घर में जगह की कमी है तो वह भी मृतक के लिए होटल को बुक करवा लेते हैं।

Share.