website counter widget

इस भूतिया कुर्सी की सच्चाई जान कर हैरान रह जाएंगे

0

आपने कई बार कई हॉरर फिल्म देखी होगी। फिल्म में या फिर कई डरावने सीरियल्स में एक तरह की अजीब कुर्सी जरूर दिखाई देती है जो अपने आप हिलने लगती है। उस आरामदायक कुर्सी पर कोई न कोई साया होता है और हर फिल्म या फिर सीरियल्स में इस कुर्सी को जरूर दिखाया जाता है। लेकिन जैसा की हम सभी जानते हैं कि यह काल्पनिक होता है जिसका वास्तविक जीवन से कोई लेना-देना नहीं होता। लेकिन यदि हम कहें कि ऐसी कुर्सी असलियत में है जो बहुत ही अशुभ है या फिर उस पर किसी बुरी आत्मा का साया है। यक़ीनन आप इस बात पर जरा भी विश्वास नहीं करेंगे। लेकिन यह बात पूरी तरह से सच है। आज हम आपको ऐसी ही एक कुर्सी के बारे में बताने जा रहे हैं।

एक गांव जहां देखी जाती है पूरी सुहागरात

दरअसल यह कुर्सी इंग्लैंड के थॉमस बस्बी नाम के एक व्यक्ति की पसंदीदा कुर्सी थी जिसे अब थर्कस म्यूजियम में रखा गया है। इसके बारे में कहा जाता है कि यह एक भूतिया कुर्सी है। इस कुर्सी पर जो भी एक बार बैठ जाता है उसकी मौत निश्चित है। इसी वजह से म्यूजियम में भी इसे दीवार पर टांग कर रखा गया है ताकि इस पर कोई बैठ न सके। आप यह बात जानकार जरूर चौंक गए होंगे। लेकिन यह बात पूरी तरह से सच है। अब तक इस कुर्सी पर बैठने वाले 63 लोगों की मौत हो चुकी है। इतने लोगों की मौत होने के बाद इस कुर्सी को अशुभ घोषित कर दिया गया है। इस कुर्सी पर लोग बैठना तो दूर इसके पास जाने से भी घबराते हैं।

इंसान से ज्यादा बेजुबान जानवरों में होती हैं भावनाएं

गौरतलब है कि इस कुर्सी को द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान एक पब में रखा गया था। इस कुर्सी को लोगों ने हॉट सीट का नाम दिया था। हालांकि उस दौरान इस पर लोग जरूर बैठते थे लेकिन किसी ने इस तरफ कभी ध्यान नहीं दिया। फिर जब गौर किया गया तो पता चला कि जो व्यक्ति इस कुर्सी पर बैठता है उसकी मौत हो जाती है। इस कुर्सी पर बैठने वाले की मौत निश्चित रूप से हो जाती है। अब तक इस कुर्सी पर बैठकर 63 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। जब लोगों को इस बात का पता चला तभी इसे अशुभ घोषित कर दिया गया। अब लोग इस कुर्सी पर बैठना तो दूर बल्कि इसके पास भी नहीं फटकना चाहते।

ईद के पहले एक सूट के लिए दो महिलाओं में चली चप्पलें

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.