जानिए, कैसे एक मजदूर रातोंरात करोड़पति बन गया

0

यदि किसी की किस्मत ज़ोरों पर हो तो वह पलक झपकते कहां से कहां पहुंच जाता है| इसका ताजा उदाहरण पंजाब के संगरूर जिले में देखने को मिला। पंजाब का रहने वाला एक मजदूर रातोंरात करोड़पति बन गया। मनोज कुमार नाम का यह मजदूर पंजाब के संगरूर जिले का रहने वाला है। दिन-रात मजदूरी कर अपने और अपने परिवार का भरण-पोषण करने वाला मनोज लॉटरी का टिकट खरीदकर एक दिन करोड़पति बन जाएगा, यह उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा था।

मनोज की आर्थिक स्थिति इतनी तंगहाल थी कि कभी-कभी तो वह अपने लिए 2 वक़्त की दाल रोटी भी नहीं जुटा पाता था, लेकिन एक दिन उसकी सोई किस्मत बदल गई और वह रातोंरात करोड़पति बन गया। किस्मत के खेल में बाजी मारने वाले मनोज कुमार ने डेढ़ करोड़ रुपए की लॉटरी जीती। यहां तक कि लॉटरी भी मनोज ने किसी से पैसे उधार लेकर खरीदी थी। दरअसल, मनोज कुमार ने ‘पंजाब राज्य राखी बंपर 2019’ के एक कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया और लॉटरी का टिकट खरीदा।  यह लॉटरी उन्होंने 200 रुपए में खरीदी थी और उन्होंने ये रुपए किसी से उधार लिए थे।

इस कॉम्पिटिशन में पंजाब राज्य के हजारों लोगों ने हिस्सा लिया था, परंतु मनोज से किस्मत बुलंदी पर होने के कारण इस कॉम्पिटिशन के लकी ड्रॉ में मनोज कुमार ने पहला इनाम जीता और अपना दावा पेश किया। इनाम जीतने की खबर मिलते ही मनोज कुमार विभाग के डायरेक्टर टीपीएस फुलका से मिले और अपना दावा पेश किया। डायरेक्टर ने भी इस बात की पुष्टि की और कहा कि पेमेंट जल्द से जल्द किया जाएगा।

करोड़पति बनने के बाद  मनोज कुमार ने कहा, “मैंने उधार लेकर लॉटरी का टिकट खरीदा था। डेढ़ करोड़ रुपए जीतना मेरे लिए किसी सपने से कम नहीं।  मेरी सबसे बड़ी चिंता चारों बेटियों की पढ़ाई-लिखाई और उनकी शादी की थी।  इन पैसों से मैं अपनी बेटियों को पढ़ाऊंगा और उनकी धूमधाम से शादी करूंगा।” 29 अगस्त को हुई इस कॉम्पीटिशन में मनोज कुमार के साथ एक और युवक ने भी डेढ़ करोड़ रुपए की लॉटरी जीती है। कहना सही होगा ‘ऊपर वाला जब भी देता है,छप्पर फाड़ कर देता है’

“जिस डाल पर बैठे हो, वो टूट भी सकती है..”

कही आपके नमक में प्लास्टिक तो नहीं?

Share.