website counter widget

महिला का अनोखा कारनामा, लग्जरी कार पर लेप डाला गोबर

0

गर्मी अपने चरम पर पहुंच गई है और लोग अब घरों से बाहर निकलने में भी कतराने लगे हैं। गर्मी इतनी बढ़ गई है कि लोगों के कार के AC भी इसके सामने फीके पड़ते नज़र आ रहे हैं। ऐसे में लोग इस भीषण गर्मी से बचने के लिए (Woman Covers Car With Cow Dung) ना जाने क्या-क्या उपाए अपनाते हैं। कोई दिन भर एसी या कूलर में बैठा रहता है, कोई कोल्डड्रिंक से अपनी गर्मी को शांत करने का प्रयास करता है।

लेकिन गर्मी से बचाव के लिए गुजरात की एक महिला ने ऐसा उपाय अपनाया है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। गर्मी की तपिश से बचने के लिए गुजरात की महिला ने ऐसा तरीका खोजा है जिसे जानकार आप दंग रह जाएंगे। दरअसल इस महिला ने अपनी महंगी और लग्जरी कार पर गाय का गोबर लेप दिया (Woman Covers Car With Cow Dung)।

OMG : 5 दिन क्यों रहती हैं महिलाएं नग्न अवस्था में

Woman Covers Car With Cow Dung :

जी हां आपने सही सुना महिला ने पूरी कार पर गोबर लेप दिया (Woman Covers Car With Cow Dung) है। उन्होंने ऐसा इसलिए किया ताकि कार को ठंडा रखा जा सके और गर्मी से बचाव किया जा सके। एक न्यूज एजेंसी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि गुजरात के अहमदाबाद की रहने वाली सेजल शाह ने इस अनोखे तरीके को आजमाया है। वहीं जब एजेंसी ने सेजल से इस संबंध में सवाल किया तब सेजल ने कहा, “गर्मी असहनीय होती जा रही है। मैंने गाय के गोबर का इस्तेमाल अपने घर के फर्श में किया था, इसी से अनुभव लेते हुए मैंने सोचा क्यों न मैं अपनी कार के साथ भी यही करूं।”

एक ऐसा मंदिर जो मरे हुए इंसान को भी कर देता है जिंदा

Rupesh Gauranga Das द्वारा इस दिन पोस्ट की गई सोमवार, 20 मई 2019

अब इस अनोखे तरीके की तस्वीर को सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। दरअसल एक सोशल मीडिया यूजर रूपेश गौरंग दास ने इस कार की तस्वीरों को फेसबुक पर शेयर किया है। रूपेश की पोस्ट के अनुसार सेजल शाह नाम की इस महिला ने इस अनोखे तरीके को ईजाद किया है। रूपेश अपनी पोस्ट पर लिखते हैं, “अब तक का सबसे अच्छा गाय के गोबर का इस्तेमाल जो मैंने देखा है। ये अहमदाबाद में है। 45 डिग्री के तापमान से निजात पाने और कार को गर्म होने से बचाने के लिए। मिसेज सेजल ने ठंडा रखने के लिए अपनी कार को गाय के गोबर से लेप दिया।”

OMG : इस गांव में सभी रहते हैं निर्वस्त्र

देश में आज भी कई गांव ऐसे हैं जहां गाय के गोबर का इस्तेमाल घरों को लीपने के लिए किया जाता है। आज भी कई गांव के घरों की दीवारों पर गाय का गोबर का लेप लगाया जाता है। यह गर्मी से बचने के लिए किया जाता है ताकि भीषण गर्मी के दौरान घरों को अंदर से ठंडा रखा जा सके।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.