website counter widget

इस गांव में हर महिला के हैं सात-आठ पति

0

महाभारत के बारे में कौन नहीं जानता? महाभारत में पांडवों की पत्नी द्रोपदी थी जिसे पांचाली नाम से भी जाना जाता है। द्रोपदी ही महाभारत में विवादित पात्र के रूप में जानी जाती है और कहा जाता है कि द्रोपदी की वजह से ही पूरी महाभारत हुई। दरअसल द्रोपदी के एक-दो नहीं बल्कि पांच पति (Women Have Eight Husband In Morena) थे और यह एक वरदान के कारण संभव हुआ था।

एक ऐसा झरना जहां पानी नहीं बहता है खून, जानिए वजह

द्रोपदी को तो वरदान दिया गया था जिसके फलस्वरूप उनके 5 पति थे लेकिन भारत में एक गांव ऐसा भी है जहां की हर स्त्री ही द्रोपदी है। जी हां इस गांव (Women Have Eight Husband In Morena) में हर महिला के 4 से 5 पति हैं। वहीं किसी-किसी महिला के तो 8 पति तक हैं। यह बात सुनकर आपको जरूर हैरानी हो रही होगी, लेकिन यह पूरी तरह से सच है।

आज हम आपको उसी गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जहां हर महिला ही द्रोपदी (Women Have Eight Husband In Morena) है। यह गांव है राजस्थान और मध्यप्रदेश की सीमा से सटा हुआ मुरैना। मुरैना के लगभग सभी घरों में आपको द्रोपदी देखने को मिलेगी। यहां पत्नी एक पति के साथ निर्धारित अवधि तक रहती है।

How To Find Ghost :यदि ऐसा हो रहा है तो आपके आसपास भूत है !

हालांकि यह जो परम्परा यह कोई प्राचीन परम्परा नहीं है। बल्कि यह विचित्र परम्परा खुद गांव के लोगों ने ही एक जुगाड़ के तौर पर शुरू की है और तभी इसे इसे निभाया जा रहा है। इस परम्परा को शुरू करने के पीछे मुख्य वजह है इस गांव में लड़कियों की कमी। इस गांव में लड़कियों की कमी की वजह से यहां के लड़कों की शादियां नहीं हो रहीं थी।

Mystery Of Kazakhstan : अजीब गांव जहां सोते ही हो जाती है मौत, डॉक्टर्स भी हैरान

जब स्थिति थोड़ी गंभीर हुई तो गांव की पंचायत ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया कि जिस घर में एक से अधिक लड़के हैं और सभी शादी के लायक हो गए हैं तो वहां सिर्फ एक ही लड़की से सबका ब्याह होगा। एक ही दुल्हन पर सभी लड़कों का सामान हक़ होगा। अब ऐसे में जिस घर में एक ही लड़का है तो वहां तो सब ठीक है, लेकिन जिस घर में 7-8 लड़के हैं वहां एक महिला के 7-8 पति होते (Women Have Eight Husband In Morena) हैं।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.