जब डॉग ने लगाया हेलमेट और की बाइक की सवारी तो वीडियो हुआ वायरल

0

देश भर में नया मोटर व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicle Act) लागू किया जा चुका है और यह नया कानून बेहद ही सख्त है। जब से यह कानून लागू किया गया है (Dog Riding Bike Video Viral) तभी से यह किसी न किसी वजह से को लेकर लगातार सुर्ख़ियों में बना हुआ है। कभी किसी का लाखों का चालान काटा गया तो कभी हेलमेट न पहनने पर कार चालाक का। हालांकि मामला कोई भी हो लेकिन नए ट्रेफिक नियम और सुरक्षा का यह मुद्दा हमेशा सुर्ख़ियों में छाया रहा। वहीं एक बार यह नया नियम चर्चा में आ गया है। लेकिन इस बार न तो किसी का चालान काटा गया और न ही किसी ने नियमों का उल्लंघन किया। इस बार इन नियमों के सुर्ख़ियों में छाने की पीछे वजह है इनका पालन किया जाना। अब आप सोच रहे होंगे की भला नियम पालन करने के बाद यह एक्ट कैसे सुर्ख़ियों में आ गया? दरअसल इस बार नियमों का पालन एक डॉग द्वारा किया गया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर बेहद तेजी से वायरल हो रहा है।

Chennai Tourism : दक्षिण की सांस्कृतिक राजधानी चेन्नई

दरअसल चेन्नई (Chennai) में इन दिनों एक वीडियो बेहद तेजी से वायरल (Dog Riding Bike Video Viral) हो रहा है। इस वीडियो में एक कुत्ता बाइक की सवारी करते हुए दिखाई दे रहा है। वीडियो के वायरल होने के पीछे वजह है कुत्ते का हेलमेट लगाना। जी हां आपने बिल्कुल सही सुना। दरअसल यह कुत्ता हेलमेट लगाकर बाइक की सवारी करता हुआ दिखाई दे रहा है। मतलब नए मोटर एक्ट का पालन करते हुए और सुरक्षा का ध्यान रखते हुए यह कुत्ता सोशल मीडिया पर छा गया है। वीडियो में बाइक सवार हेलमेट लगाकर बाइक चला रहा है और उसके पीछे उसका पालतू कुत्ता बैठा हुआ है। यह कुत्ता भी हेलमेट लगाए हुए है। यह वीडियो चेन्‍नई के विरुगंबक्कम इलाके का है। जब यह कुत्ता अपने मालिक के साथ हेलमेट लगाकर बाइक पर निकला तब सभी इसे देखते रह गए और कई लोगों ने इसका वीडियो भी बना लिया।

दुनियाभर के अलग अलग देशों में ऐसे करते है लोग नए साल का आगाज

आज के समय में जहां इंसान ट्रैफिक नियमों (traffic rules) का पालन नहीं करता या कहीं न कहीं इनमें चूक जाता है वहीं यदि कोई कुत्ता हेलमेट में बाइक की सवारी करते हुए दिखाई दे तो इसका वायरल होना स्वाभाविक है (Dog Riding Bike Video Viral)। गौरतलब है कि इस वीडियो को प्रमोद माधव (Parmod Madhav) नाम के यूजर ने अपने ट्विटर हैंडल पर 7 जनवरी को शेयर किया था। इस वीडियो को अभी तक 5 हजार से भी ज्यादा लाइक मिल चुके हैं वहीं इस वीडियो को 1500 से भी ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है। हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है जब कोई पालतू कुत्ता इस तरह हेलमेट लगाकर बाइक की सवारी करते हुए दिखाई दिया हो। इससे पहले पिछले साल अक्टूबर माह में भी इसी तरह की तस्वीर वायरल हुई थी। इस तस्वीर में भी एक डॉग अपने मालिक के पीछे बैठकर बाइक की सवारी करता हुआ दिखाई दे रहा था।

नए साल से हो रहे हैं ये पांच बदलाव, अगर नहीं जाना तो होगा भारी नुकसान

Prabhat Jain

Share.